Rewari News : रा. वरिष्ठ मा. विद्यालय डालीयाकी में वन विभाग के सौजन्य से वृक्षारोपण किया

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डालीयाकी में वन विभाग के सौजन्य से वृक्षारोपण का कार्य किया जिसमें बड़, पीपल, बेलगिरी, आंवला व अशोका के पौधों को वृक्षारोपित किया गया। विद्यालय के अध्यापक नवीन पोपली ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की टीम के सौजन्य से विद्यालय में वृक्षारोपण का कार्य किया गया था ।



आज के ग्लोबल वार्मिंग के समय मे जितने पौधे लगाए जाएं उतना ही पर्यावरण के लिए अच्छा है। विद्यालय का प्रत्येक स्टाफ सदस्य लगाए गए पोधो की अच्छी तरह से देखभाल कर रहा है व विद्यालय प्रांगण को हरा भरा बनाने के लिए दृढसंकल्पित है ताकि आसपास का वातावरण भी हरा भरा हो सके व गांव के लोगो व बच्चों को शुद्ध हवा मिल सके । वृक्ष हमे ऑक्सिजन रूपी जीवन देते है तो हमारा भी कर्तव्य बनता है कि अपने बच्चों की तरह पोधो को बड़ा होने में उनकी देखभाल करें व नवीन पोपली ने बताया हमे ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाने चाहिए ताकि वर्तमान में हमारी मौजूद व आने वाली पीढ़ी स्वच्छ हवा में जीवन यापन कर सके । इस अवसर पर वन विभाग के योगेश, विद्यालय हेडमास्टर गोवर्धन दास, सविता यादव, संगीता रानी, रमन कुमार, नेहा मखीजा व कीर्ति उपस्थित रहीं.

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें