Rewari News : रोटरी क्लब ऑफ रेवाड़ी मेन ने साप्ताहिक वन महोत्सव का शुभारंभ किया

रेवाड़ी, 11 जुलाई : रोटरी क्लब ऑफ रेवाड़ी मेन की तरह से रविवार को साप्ताहिक वन महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ शहर के सेक्टर-4 स्थित पार्क में 100 पौधे लगाकर किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि हरियाणा शिक्षा बोर्ड के उप प्रधान वीपी यादव थे। क्लब के प्रधान जेपी चौहान ने कहा कि इस वन महोत्सव के दौरान विभिन्न प्रजातियों के 3 हजार से अधिक पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने बच्चों को अपने नाम से पौधे लगाकर उनका नाम रखकर उनकी देखभाल करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति जगह चिन्हित कर पौधे लगवा सकता है।



इस वन महोत्सव में जिला प्रशासन की तरफ से पूरी मदद की जा रही है। इस पौधारोपण के दौरान एएम टीम की तरफ से अनुराधा सैनी तथा नियति पाठशाला की टीम ने पूरा सहयोग किया। क्लब सचिव ज्योति अदलखा ने कविता के माध्यम से वन महोत्सव का महत्व बताया और बच्चों को इन पेड़-पौधों की देखरेख करने के लिए प्रेरित किया। उक्त पार्क में एसएनजेजे स्कूल के बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इन बच्चों ने अपनी प्रस्तुती के माध्यम से सभी का स्वागत किया।


इस अवसर पर मुख्यातिथि वीपी यादव ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान नियमित रूप से योग कर इस बीमारी से बचे रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जिस तरफ से इस माहमारी के दौरान दिवंगत लोगों के अंतिम संस्कार में लाखों टन लकडिय़ां इस्तेमाल हुई है। इसकी भरपाई के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने की अपील की। उन्होंने अपनी तरफ से तथा क्लब सचिव ज्योति अदलखा ने बच्चों के  बैठने के लिए कुर्सियां खरीदने के लिए नगद राशि प्रदान की। एएम टीम की तरफ से निखिल ने एक नाटक के माध्यम से पेड़ों का महत्व बताया। मुख्यातिथि व एएम टीम को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3011 के जोनल चेयरमैन डा. नवीन अदलखा ने कहा कि उके संगठन की तरफ से 5 लाख पौधे एनसीआर क्षेत्र में लगाने का लक्ष्य है। इस मौके पर अरुण गुप्ता, हरीश मेहंदीरत्ता, नेहा शर्मा, दलीप, मनीष अरोड़ा, ओमप्रकाश शास्त्री, रुचि चौहान, ज्योति गुप्ता, महेश कुमार, अजय अग्रवाल, स्कूल संचालक नरेंद्र गुगनानी, प्रिंसिपल प्रवीन मेहता , अध्यापिका रचना धमीजा, शालू अरोड़ा एवं नीलम गुप्ता आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें