Rewari News : जिमखाना क्लब के प्रांगण में रोटरी क्लब रेवाड़ी रॉयल्स ने किया पौधारोपण


रोटरी क्लब रेवाड़ी रॉयल्स ने शुक्रवार कोसेक्टर 4 स्थित जिमखाना क्लब के प्रांगण में पौधारोपण किया। उपरोक्त जानकारी देते हुए क्लब के जन सम्पर्क अधिकारी याद के. सुगन्ध ने बताया कि इस अवसर पर 50 पौधे लगाए गए। पौधारोपण का शुभारम्भ मुख्याअतिथियो रविंदर यादव (एस डी एम), विजय राठी (ई ओ हुडा), सुन्दर लाल (डी एफ ओ) द्वारा किया गया।

क्लब की प्रधान रोटेरियन मीनाक्षी अरोड़ा ने बताया कि रोटरी क्लब रेवाड़ी रॉयल्स की महिला सदस्यों ने रेवाड़ी शहर और आसपास के इलाकों में हरियाली की जिम्मेदारी लेते हुए पौधारोपण करने की मुहीम चलाई है और शुक्रवार को इसी क्रम में जिमखाना क्लब के प्रांगण में विभिन्न प्रकार के फलों फूलों व सजावट के साथ साथ स्वच्छ ऑक्सीजन देने वाले विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए गए और उनकी बड़े होने तक  उनकी देखभाल करने का प्रण लिया। 

मुख्य अतिथियो रविंद्र यादव (एस डी एम), विजय राठी (ई ओ हुडा), सुन्दर लाल (डी एफ ओ) ने क्लब के प्रयासों कि सराहना की और पर्यावरण सरंक्षण में सभी की भागेदारी की आवश्यकता का आह्वान किया।  उन्होंने कहा कि आजकल के प्रदूषित वातावरण पर रोकथाम लगाने के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण करना ही एक मात्र उपाय है, जिसके द्वारा हम पर्यावरण में होने वाले प्रदूषण को कम कर सकते है।  आजकल की व्यस्त दिनचर्या में स्वच्छ वातावरण में सांस लेना एवं पेड़ पोधो के बीच खुले में घूमना ही हमे स्वस्थ शरीर प्रदान करता है।   

प्रोजेक्ट चेयरमैन रोटेरियन पायल यादव ने बताया ये पौधे बड़े होकर हरियाली, फल, फूल तथा आक्सीजन प्रदान करते है  जिससे हमारे आसपास का वातावरण शुद्ध रहता है और हम सभी लोग स्वच्छ वातावरण में खुलकर सांस ले सकते है । इस अवसर पर क्लब की ओर से नवीन अरोड़ा, याद के सुगंध, नरेश गुलयानी, उमेश, प्रदीप, दीपक गुप्ता, ऋतू आहूजा, प्रीती ढींगरा, हर्षिता गुलयानी,खुशी गुलयानी, पिंकी गुप्ता, स्वीटी कटारिया, अनमोल कटारिया, पुरु कटारिया आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें