Rewari News : डा. भीमराव अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना के तहत 154 लाभपात्रों को 75 लाख राशि की गई प्रदान : DC

रेवाड़ी, 6 जुलाई। डा. भीम राव अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना के तहत वर्ष 2020-21 में 31 मार्च तक जिला में कल्याण विभाग द्वारा 154 लाभपात्रों को 75 लाख रुपये की राशि प्रदान की जा चुकी हैं।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के अंतर्गत अनुसूचित जाति के गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को मकान की मरम्मत के लिए 50 हजार रूपये की राशि प्रदान की जाती है। उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ पाने के लिए लाभार्थी को प्लाट की रजिस्ट्री या प्लाट का सबूत,  राशन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, डोमिसाइल, बैंक कॉपी, बिजली बिल तथा मिस्त्री से सादे कागज पर लागत का सत्यापित विवरण, चूल्हा टैक्स की रसीद इत्यादि की सत्यापित प्रति आनलाईन आवेदन पत्र के साथ संलग्न करनी होगी। जबकि  जिला कल्याण अधिकारी के कार्यालय में इस बारे हार्ड कोपी जमा नहीं  करनी होती ।
  उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि जिला कल्याण विभाग द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से आमजन को लाभ प्रदान किया जाता है। विभाग द्वारा समय-समय पर डा. भीम राव अंबेडकर आवास नवीनकरण योजना, मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना, अत्याचार अधिनियम, पंचायत प्रोत्साहन योजना, मुख्यमंत्री सामाजिक समरसता अंतर्जातीय विवाह शगुन योजना व डा. भीमराव अंबेडकर मेधावी छात्रवृति योजनाओं के बारे में जागरुकता के साथ-साथ आवेदकों को सरलता से योजनाओं का लाभ दिया जाता है।
उक्त योजनाओं की अधिक जानकारी के लिए जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय से सम्पर्क किया जा सकता हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें