Jamtara News: फतेहपुर स्थित प्रखंड सभागार में समीक्षात्मक बैठक


उप विकास आयुक्त श्री अनिलसन लकड़ा के अध्यक्षता में फतेहपुर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभागार में प्रखंड में संचालित विकास योजनाओं से संबंधित समीक्षा बैठक संपन्न

ग्राम समाचार, ब्यूरो रिपोर्ट जामताड़ा:

सोमवार को उप विकास आयुक्त श्री अनिलसन लकड़ा के अध्यक्षता में फतेहपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री मुकेश कुमार एवं पदाधिकारियों के साथ बैठक कर विकास योजनाओं में तेजी लाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।

उप विकास आयुक्त ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में स्थाई प्राथमिकता सूचि 2016 को 31 जुलाई तक स्वीकृति करने के लिए कहा गया साथ हीं कहा स्वीकृत नहीं होने वाले अयोग्य लाभुक को ग्राम सभा के माध्यम से रिमांड मॉडल के तहत 31जुलाई से पहले हटाएं। पहले फ़ैज़ 2016-19 के सभी लंवित आवास को 31 अगस्त तक पूर्ण करने के लिए कहा गया साथ ही लंवित इंद्राआवास को भी 31 अगस्त तक पूर्ण करने के लिए कहा गया।

मनरेगा अंतर्गत पहले फ़ैज़ के सभी योजना को 31 जुलाई तक जियोटेग करते हुए MIS में बंद करने के लिए कहा गया। सभी रिजेक्टेड ट्रांजेक्शन को 10 दिन के अंदर शून्य करने के लिए कहा गया। कनीय अभियंता को मापी पुस्तिका अधतन करने का निदेश दिया गया साथ ही प्रधान मंत्री सम्मान निधि से वंचित सभी किसान को भी KCC लाभ देने का निदेश दिया गया।

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कनीय अभियंता को चापाकल का रख रखाव पर ध्यान देने के लिए कहा गया। 

उपविकास आयुक्त द्वारा पंचायय सिमलडूबी एवं पालाजोरी में आवास योजना एवं आम बागवानी योजना का भौतिक निरिक्षण किया गया।

श्री ईश्वर दयाल महतो और श्री अजय कच्छप द्वारा फतेहपुर पंचायत के बानरनाचा,सिमलाडंगाल और अगैेयासरमुंडी में संचालित बिरसा हरित आम बागवानी योजना, केटल शेड, सिंचाई कूप, TCB का निरीक्षण किया गया।

जामताड़ा जिला अंतर्गत फतेहपुर प्रखंड के डुमरिया पंचायत में ग्राम डुमरिया,मंझलाचाल टोरो,मुर्गाबनी में संचालित बिरसा हरित आम बागवानी योजना केटल शेडसिंचाई कूप इत्यादि का भौतिक निरीक्षण परीक्षामान उप समाहर्ता श्री विजय कुमार महतो एवं श्री अनिल रविदास द्वारा किया गया।

इस अवसर पर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री मुकेश कुमार बाउरी, परीक्षामान उप समाहर्ता श्री विजय कुमार महतो,श्री ईश्वर दयाल महतो,श्री अनिल रविदास,श्री अजय कश्यप,बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, बीपीओ श्री बानिवृत मित्रा, प्रखंड समन्वयक श्री राकेश महतो,सभी कनीय अभियंता,पंचायत सचिव एवं रोजगार सेवक उपस्थित थे।

Share on Google Plus

Editor - विवेक, जामताड़ा (झारखंड).

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें