Jamtara News: रक्तदान शिविर का आयोजन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने गुरूपुर्णिमा के अवसर पर किया रक्तदान

ग्राम समाचार, ब्यूरो रिपोर्ट जामताड़ा:


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा विभाग के ओर से गुरु पुर्णिमा के अवसर पर नामुपाडा शिशुमंदिर मे रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया जिसमे दर्जनो स्वयंसेवकों ने रक्तदान किया

इस अवसर पर प्रांत सेवा प्रमुख वासुदेव यादव ने बताया कि विगत कोरोना काल मे रक्त के कमी के कारण आमजनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है भविष्य मे यदि कोई विषम परिस्थिति आता है तो संघ के स्वयंसेवक समाज हित मे पहले से तैयार है विषम परिस्थिति से मुकाबला करने को सदैव आगे है। 

संभावित विषम परिस्थिति मे समाज के किसी व्यक्ति को रक्त कि कमी नही हो इसके लिए आगे भी संघ के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन होते रहेगा।

जिला कार्यवाह राजाराम मंडल ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का सेवा विभाग जनता के सुख दुख मे हमेशा तत्पर रहता है स्वयंसेवक स्वयं कि प्रेरणा से रक्त दान जैसे पुण्य का कार्य हमेशा कि भांति इस बार भी किए है,संघ के स्वयंसेवक किसी भी परिस्थिति मे समाज के साथ पुरे तठस्था के साथ सदैव खड़ा रहता है। 

संघ के जिला प्रचारक संतोष जी ने बताया कि सनातन संस्कृति रहा है कि अपने गुरु को गुरु पुर्णिमा के अवसर पर यथाशक्ति दान करते है इसलिये आज गुरुपुर्णिमा के शुभ अवसर पर रक्तदान करके स्वयंसेवकों ने भगवाध्वज के साथ साथ भारत माता के प्रति हमलोगो ने अपने फर्ज को निभाया है

इस मिट्टी का कर्ज हम हमेशा अपने रक्त ने चुकाते है और आज जब समाज को आवश्यकता है तो स्वयंसेवक समाज के लिए आगे खड़े है। 

इस अवसर पर जिला सह संघचालक नंदलाल सोरेन,जिला सेव प्रमुख तीर्थनाथ मंडल नगर संघचालक निगम कृष्ण सिंह,नगर कार्यवाह विष्णु रवानी,प्रसन्नजीत घोष,मंजीत जी,ओम सिंह,गायत्री मंडल,रंजना साव,राजन सेन,संजय परसुरामका,कुणाल साव,राकेश पाल,हेमंत जी,अनुप राय,आकाश साव,प्रहलाद दास,मनीष दूबे आदि स्वसेवक उपस्थित हुए।

Share on Google Plus

Editor - विवेक, जामताड़ा (झारखंड).

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें