Dumka News: मसलिया में एनजीटी के बाबजूद बालू उठाव जोरों पर, प्रसासन मौन

मसलिया अंचल क्षेत्र के दलाही स्थित नूनबिल नदी से बालू उठाव करते

ग्राम समाचार, दुमका: मसलिया अंचल क्षेत्र के दलाही स्थित नूनबिल नदी से अवैध बालू का उठाव बदस्तूर जारी है। यहां दिन के उजाले में बालू माफिया राजस्व का चूना लगाते चांदी काट रहे हैं।

जबकि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के तहत 10 जून से 15 अक्टूबर तक जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त के निर्देश के आलोक में मानसून में बालू खनन पर पूर्णतया रोक लगा दी है। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अपने क्षेत्र अंतर्गत नदी घाटों  से बालू उठाव पर रोक लगाते हुए सतत निगरानी भी रखें। बाबजूद बालू उठाव थमने का नाम नहीं ले रहा है।

हैरत की बात तो यह है कि नूनबिल नदी घाट नाला दुमका मुख्य सड़क के सटे किनारे पड़ता है जिस पथ से अधिकारी अक्सर आवागमन करते भी आसानी से ट्रैक्टरों को खुले देंखते भी हैं पर कार्रवाई कुछ नहीं हो रही है। इससे इस बात से कतई इंकार नहीं किया जा सकता है कि प्रसासन बालू माफियाओं को खुली छूट दे रखी है। शुक्रवार को सुबह से दर्जनों ट्रैक्टर से सैकड़ों ट्रैक्टर बालू उठाव किया गया।

इस संदर्भ में जब मसलिया बीडीओ सह अंचलाधिकारी पंकज कुमार रवि से बात की गई तो कहा कि इस पर ताकीद की जाएगी, पकड़े जाने पर आवश्यक कार्रवाई भी किया जाएगा।


Share on Google Plus

Editor - केसरीनाथ यादव, दुमका

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education