Chandan News: एनएच 333 ए के मुख्य सड़क भैरोगंज बाजार में बन रहे नाले निर्माण में घटिया मटेरियल लगाने से नाला ध्वस्त

 ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के आनंदपुर ओपी अंतर्गत भैरोगंज, लालपुर बाजार स्थित एन एच 333ए मुख्य सड़क किनारे बन रहे नाले में भारी अनियमितता देखी गई। जहां संवेदक के द्वारा नाली निर्माण में घटिया किस्म के मटेरियल नाला निर्माण किया जा रहा है जिस कारण नाला बनते ही कुछ ही दिनों में जहां-तहां दोस्त होने लगी है। ध्वस्त नाले को देखने से पता चलता है कि नाला निर्माण में ढलाई के कार्य में भारी गड़बड़ी करते हुए पतला रड के साथ गिट्टी बालू की मात्रा अधिक लगाने के साथ-साथ परत की मोटाई मात्र ढाई से 3 इंच दिया जा रहा है जिस कारण दुकानदारों के घर के सामने बने नाले पर बाइक चढ़ते ही नाली ध्वस्त हो जा रही है।



नाला ऐसा बनाया गया है कि एक छोटा हथोडी से ढलाई की परत तोड़ने से आराम से टुटती नज़र आ रही है। जहां कुछ एक स्थानीय लोगों के द्वारा विरोध करने पर नाली निर्माण करा रहे मुंशी के द्वारा उक्त जगह पर मोटा परत ढाल दिए जाते हैं। यह नाली निर्माण विगत कई महिनों से चली आ रही। इधर नाली के लिए बाजार के सड़क किनारे गड्ढे खोद कर संवेदक आराम कि निंद में सो जाते हैं जिससे कई बार स्थानीय लोग के साथ-साथ बाजार हाट करने वाले लोग दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। नाली निर्माण में देखा जाए तो अनियमितता ऐसी देखी गई की नाली ढलाई करने के बाद एक भी दिन पानी नहीं दिया जाता है जिस कारण ढलाई कमजोर होती गई। इस क्रम में 15 दिन पहले बने नाली ध्वस्त हो जाने के कारण लोगों में आक्रोश व्याप्त है। जहां नाली निर्माण करा रहे सामग्री कि स्टीमेट की जानकारी देने में इंजीनियर के साथ-साथ काम करा रहे मुंशी राहुल कुमार प्रियांशु कुमार कैमरा के सामने बोलने से परहेज करते नजर आया। जहां देखा जाए तो संवेदक एवं इंजीनियर के साथ-साथ विभाग की मिलीभगत प्रतीक होती है


चांदन से उमाकांत साह की ख़ास रिपोर्ट

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें