बौंसी न्यूज: पर्यटन विभाग ने मंदार में पर्यटकों की सुविधा के लिए भेजा बैटरी चालित ऑटो रिक्शा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। 

पर्यटन विभाग ने पर्यटन स्थली मंदार में सैलानियों के लिए बुधवार को बैटरी चालित 8 ई रिक्शा भेजा है। इसकी जानकारी देते हुए पर्यटन विभाग के कार्यपालक अभियंता धनंजय नारायण ने बताया कि, स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत पर्यटन स्थल मंदार में 6 सीटर ऑटो रिक्शा भेजे गए हैं। इसका संचालन सुचारू रूप से हो इसके लिए तैयारी की जा रही है। इस को सुरक्षित रूप से रखने के लिए सेड़वा चार्जिंग पॉइंट का निर्माण कराया जाएगा। मंदार में पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ई रिक्शा का परिचालन जल्द से 


जल्द शुरू कर दिया जाएगा। इसके संचालन के लिए मंदार से कामधेनु मंदिर, मधुसूदन मंदिर सहित अन्य आसपास के धार्मिक जगह पर विचार विमर्श किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि, आने वाले दिनों में निर्माणाधीन रोपवे का परिचालन जल्द ही शुरू होगा। इस का आनंद उठाने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में पर्यटक मंदार पहुंचेंगे। इसको देखते हुए ई-रिक्शा पर्यटन विभाग के द्वारा मंदार भेजी गई है। पर्यटन स्थली मंदार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सभी आवश्यक कार्य जोर शोर से पूरे किए जा रहे हैं। बताते चलें कि, 2 दिन पूर्व इसके लिए मुख्यालय की बैठक में सभी बातों पर विचार विमर्श भी की गई है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें