expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


चांदन न्यूज: जमीन संबंधी विवादों को शिविर लगाकर थाने में किया निष्पादन

ग्राम समाचार,चांदन,बाँका। विश्व में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए सूबे मे घोषित लाॅकडाउन के कारण लंबे समय के बाद प्रखंड क्षेत्र के तीन थानों में रैयतों का विवादित जमीन निष्पादन के लिए शिविर आयोजित किया गया जिसमें चांदनअंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य एवं थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार चांदन एवं आनंदपुर ओपी भैरोगंज परिसर में ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार सीओ प्रशांत शांडिल्य राजस्व कर्मचारी राज किशोर पासवान एवं सूइया थाना प्रभारी की संयुक्त अध्यक्षता मे जमीन संबंधी मामलों को लेकर  थाना परिसर में जनता दरबार का आयोजन किया गया ।आज के जनता दरबार मे जमीन सम्बंधित विवाद को लेकर चांदन थाने में छः मामले आये और तीन मामले को निष्पादन किया गया। जहां बाकी बचे तीन मामले को गंभीरता में लेते हुए रैयतों के प्रति नोटिस जारी किया। इसी क्रम में आनन्दपुर ओपी परिसर में ओपी अध्यक्ष जितेंद्र 

कुमार के उपस्थिति में 8 मामले आए जिसमें 3 का निष्पादन कर दिया गया।5 मामले में नोटिस जारी किया। वहीं सूइया थाना परिसर में थाना अध्यक्ष देवेंद्र कुमार के उपस्थिति में 7 मामले आए और मौके पर ही 4 मामले को निष्पादित किया गया। जिसमें 3 मामले को त्रुटि देखते हुए रैयतों को नोटिस जारी कर अगले आदेश तक दस्तावेज जमा करने को कहा गया।।तीनों ही थानों  के जनता दरबार के शेष बचे मामलों सहित पूर्व से लंबित चल रहे मामलों की सुनवाई को लेकर दोनों पक्षों को दावा से संबंधित सभी कागजातों के साथ अगले  जनता दरबार शिविर में  उपस्थित होने निर्देश दिया गया। इस मौके पर तीनों थाने के अलग-अलग पुलिस बल के साथ (रेयती) फरियादी मौजूद थे। जहां तीनों जगह लगाए गए शीवीर में चांदन अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य मौजूद रहे। इस संबंध में अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य ने बताया कि सभी मामले रेयती संबंधित आया था जिसे अवलोकन करते हुए दस्तावेज कमी के कारण अगले आदेश तक दस्तावेज के साथ उपस्थित होने को कहा गया। तथा प्रतिवादियों को नोटिस जारी किया गया।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें