expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Bhagalpur News:सामन्ती-दबंगों द्वारा एसटी युवक की बर्बर पिटाई असहनीय, आरोपित सभी सामन्ती-दबंगों को गिरफ्तार करे पुलिस, दबंगों का पक्ष लेने वाले सम्बंधित थाना प्रभारी हो बर्खास्त


ग्राम समाचार, भागलपुर। बीते 15 जुलाई 2021 को कहलगांव के अंतीचक थानांतर्गत दयालपुर गांव में रात के समय एक शादी समारोह में खरबार जाति के एक एसटी युवक अभषेक कुमार को भोज खाने के दौरान राजपूत जाति के कुछ सामंती दबंगों – राजकुमार सिंह, सोनू सिंह, नीरज सिंह व विजय सिंह ने यह कहकर पीटना शुरु कर दिया कि "कुर्सी-टेबल पर बैठकर खाने की तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई?" उस एसटी युवक अभषेक कुमार को पीटते हुए ये सामंती-दबंग अपने घर ले गए और बर्बरता से पीटते हुए शराब पिलाने की कोशिश करते रहे और अंत में एक देशी कट्टा हाथ में पकड़ा कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान युवक की मां साबरी देवी के साथ भी दबंगों ने मार-पीट की जिसकी वजह से वे बेहोश भी रहीं। पिटाई करने वाले सामंती-दबंगों के खिलाफ कार्यवाई करने के बजाय स्थानीय अंतीचक थाना के प्रभारी अशोक कुमार ने बर्बर पिटाई से बेदम एसटी युवक को ही गिरफ्तार कर लिया। बर्बरता का शिकार हुए युवक की स्थिति दयनीय है। स्थानीय ग्रामीणों व भाकपा-माले के दवाब और युवक की मरणासन्न स्थिति के कारण स्थानीय अंतीचक थानाप्रभारी ने युवक को तत्काल छोड़ दिया है। किंतु युवक की मां द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर एफआईआर दर्ज नहीं किया। स्थानीय पुलिस पूरी तरह सामंतों-दबंगों के साथ खड़ी है। ये जानकारी देते हुए भाकपा-माले के नगर प्रभारी सह जिला कमिटी सदस्य मुकेश मुक्त ने कहा कि भाकपा-माले इस असहनीय बर्बर घटना की तीखी निंदा करता है। स्थानीय पुलिस सामन्ती-दबंग ताकतों के साथ खड़ी है। नीतीश कुमार और भाजपा के राज में सामन्ती-दबंग ताकतों का बोलबाला है। लगातार गरीबों और सामाजिक वंचितों को निशाना बनाया जा रहा है। भाकपा-माले की मांग करती है कि एसटी युवक अभषेक कुमार की बर्बरता से पिटाई करने वाले सामन्ती-दबंग राजकुमार सिंह, सोनू सिंह, नीरज सिंह व विजय सिंह के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित एससी-एसटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज करते हुए इस सब को अविलम्ब गिरफ्तार किया जाय। सामंती बर्बरता का शिकार एसटी युवक अभषेक कुमार के मुकम्मल इलाज की गारंटी की जाय। इस पूरे मामले में सामंती-दबंग ताकतों के साथ खड़े अंतीचक थाना प्रभारी को अविलम्ब बर्खास्त किया जाय।


Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें