expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Barhet News : पानी की टंकी बनी शोभा की वस्तु , पीने के पानी को तरस रहे ग्रामीण वासी


 ग्राम समाचार ,बरहेट (साहिबगंज)।  प्रखंड क्षेत्र के सिमलढाब  गांव में बनी पानी की टंकी के बंद पड़े रहने के कारण सिमलढाब सहित दर्जनों गांव पानी को तरस रहे हैं।

 इस पानी टंकी का निर्माण केंद्र सरकार द्वारा सिमलढाब पंचायत के दर्जनों गांव झबरी, लबरी ,रक्सि, कुंडली ,गिलहा को जल आपूर्ति हेतु मार्च 2017 में चालू की गई थी, पर जल आपूर्ति विभाग की देखरेख के अभाव में करोड़ों की लागत से बनी यह टंकी मात्र शोभा की वस्तु बन गई है।

 इस गांव में पानी की काफी समस्या है. महिलाएं बहुत दूर से अपने माथे पर ढोकर पानी लाने को मजबूर है , जब कभी किसी बड़े कार्यक्रमों का आयोजन गांव में होता है तो ग्रामीणवासी टैंकर द्वारा दूर के गांव से पानी लाते हैं।

 ग्रामीणों में राजकुमार साह्, कालाचंद साह, धीरेन साह्, गणेश साह, दिगम्बर साह्  देवेंद्र साह हित अन्य ग्रामीणों का कहना है की सरकार द्वारा इतनी बड़ी रकम खर्च कर  निर्माण किए गए इस पानी टन्की से हम लोगों को मात्र दो माह ही जल आपूर्ति हो पाई है. जल आपूर्ति विभाग को भी इस संबंध में हम ग्रामीणों ने जानकारी उपलब्ध कराया पर आज तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। 

 बल्कि इसके बदले में हम ग्रामीणों को वही पुरानी फ्लोराइड युक्त जल पीने को मजबूर होना पड़ा .जिससे यहां के लोगों को कई घातक बीमारियां होती रहती हैं. आगे ग्रामीणों ने बताया कि जल्द ही जल्द जल आपूर्ति विभाग द्वारा इसे चालू किया जाए अन्यथा हम सभी ग्रामीण वासी आंदोलन करने को तैयार हैं।

- राजू साह, ग्राम समाचार, बरहेट।

Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें