Rewari News : कोरोना और मंदी की मार झेल रहे गरीबों के साथ क्रुर मजाक कर रही केंद्र सरकार : कैप्टन अजय

रेवाडी। एक तरफ पूरा देश कोरोना और मंदी की मार झेल रहा है तो दूसरी तरफ केंद्र की मोदी सरकार गरीबों के साथ क्रुर मजाक कर रही है। देश में कोरोना संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने गरीबों को राहत देते हुए ऐलान किया था कि गरीबों को 5 किलो खाद्दान मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा। जबकि स्थिति बिल्कुल इसके वितरित है। सरकार की यह योजना बिल्कुल फेल साबित हो रही है। उक्त बातें कहते हुए पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव ने बताया कि सरकार द्वारा गरीबों को बाजरा दिया जा रहा है। इतनी गर्मी के समय में बाजरा कौन खाता है और चलो मजबूरी में कोई खाएगा भी तो रोजाना बाजारा कौन खा सकता है। ऐसा करके केंद्र सरकार गरीबों के साथ क्रुर मजाक कर रही है। उन्होंने बताया कि पहले गरीबी रेखा से नीचे सभी लोगों को हर महिने 2 लिटर सरसों का तेल भी मिलता था, सरकार द्वारा सरसों का तेल भी पिछले 2-3 महिने से नही दिया जा रहा है। 



यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने चुनाव के समय जो लंबे चौडे वायदे किए थे उनको तो पूरा कर न सकी। लेकिन एसे संकट के समय में सरकार को जनता के साथ धौखा नही करना चाहिए। सरकार ने कोरोना महामारी के बीच जनता को उन्ही के भरोसे छोड दिया। ऐसे संकट के समय में भी सरकार ने जनता का साथ नही दिया। पूरे कोरोना काल में जनता बेड, ऑक्सीजन, दवाईयों की लिए भडकती रही। लेकिन लापरवाह सरकार ने जनता की जरा सी भी नही सोची। 
कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि इसी तरह प्रदेश सरकार ने भी कोरोना काल में अपनी आंखें बंद कर ली। कोरोना महामारी की पहले से जानकारी होने के बावजूद सरकार ने कोई तैयारी नही की। नतीजन न जाने कितने लोग बेमौत मारे गए। इतना ही नही सरकार ने तो आंकडें तक भी छुपाएं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना काल में भी स्वास्थ्य सेवाओं के खाली पडे पदों को नही भरा। लेकिन भाजपा ने खुद की पार्टी के बुथ इंचार्ज से लेकर पन्ना प्रमुख तक भर लिए। 
यादव ने कहा कि देश में भुखमरी चरम पर है, उद्दोग धंधे चौपट हो गए, कारखाने बंद हो गए, युवा बेराजगार हो गए, किसान बेहाल है ऐसे समय में भी भाजपा सिर्फ अपना मुनाफा देख रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाकर देश में खुशाली का पौधा लगाया था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसे चौपट करके देश की जीडीपी को पाताल में ले गए। भाजपा लोगों को केवल सपना दिखाती है धरातल पर कुछ नही करती।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें