Rewari News : प्रदेश में "महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा" के तहत लॉक डाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ाया 

प्रदेश में महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत #COVID19 के प्रसार पर काबू पाने के लिए लॉक डाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ाया. सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदियों को सशर्त 21 जून 2021 तक बढ़ाया लॉक डाउन। दुकानों का ऑड-इवन समाप्त करते हुए सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति दी। नाईट कर्फ्यू पहले की तरह जारी रहेगा। रेवाड़ी के सम्पूर्ण बाजार खुले दुकानदारों में खुशी का माहौल. लॉक डाउन में ढील मिलते ही बाज़ारो में दिखी भीड़। व्यापारी सतेंद्र प्रसाद, हरीश सैनी, ईश्वर शर्मा, राजेश शर्मा और जयपाल आदि ने सम्पूर्ण बाजार खोलने के सरकार के फैसले का स्वागत किया। कोरोना नियमो का पालन करने के लिए सरकार और प्रशासन का सहयोग करने का दिया आश्वासन।  



वैश्विक महामारी कोरोना के मामलो पर अब नियंत्रण लग रहा है। कोरोना से निपटने के लिए सरकार द्वारा लॉक डाउन की अवधि को एक सप्ताह के लिए यानि 21 जून तक बढ़ा दिया गया है। हालाँकि बढ़ते हुए कोरोना के मामलो पर अब काफी हद तक लगाम लगी है जिसके बाद सरकार की और से काफी रियायते दी जा रही है। जहाँ पहले लॉक डाउन में ऑड एंड ईवन फॉर्मूले से बाजार खुल रहे थे वही अब लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाते हुए व्यापारियों को सम्पूर्ण बाजार खोलने की छूट दी गई है। अब सुबह 9 बजे से शाम 8 बजे तक दुकाने खोली सकेंगी। हालाँकि सम्पूर्ण बाजार खुलने के साथ ही बाज़ारो में भीड़ और जाम के हालात बने रहे। सरकार के इस फैसले से रेवाड़ी के व्यापारी काफी खुश नज़र आये। व्यापारियों ने कहा कि कोरोना के कारण लम्बे समय से काम धंधे चौपट पड़े थे लेकिन अब दुकाने खुलने के बाद काम धंधे फिर से शुरू होंगे। व्यापारियों ने कहा कि कोरोना कम हुआ है लेकिन अभी ख़त्म नहीं हुआ इसलिए सरकार और प्रशासन के कंधे से कन्धा मिलाकर चलते हुए हमें कोरोना के नियमो का सख्ती से पालन करना होगा तभी हम इस महामारी से पूर्ण रूप से निपटने में कामयाब होंगे। बाज़ारो में भीड़ न हो और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन हो इसके लिए पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद है। 



पुलिस अधिकारी शीशराम ने बताया कि सरकार द्वारा लॉक डाउन बढ़ाने के साथ सम्पूर्ण बाजार खोलने की छूट दी गई है। बाज़ारो में जाम न लगे और लोग मास्क और सोसल डिस्टेंस का पालन करें इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जा रहा है। गोकल गेट चौकी पुलिस द्वारा बाज़ारो को चेक किया जा रहा है। नियमो का पालन करने की हिदायत देते हुए नहीं मानने वालो के चालान काटे जा रहे है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें