Rewari News : राव इन्द्रजीत ने विकास कार्यो की समीक्षा की, कहा-बावल रोड व पुलिस लाईन के पास जर्जर सडक़ को एक सप्ताह में करें ठीक

रेवाड़ी, 17 जून। केन्द्रीय सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा है कि लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सडक़े) व नेशनल हाइवे अथोरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी संयुक्त रूप से बैठक कर, रेवाडी शहर की सडक़ो की हालत सुधारने विशेषकर रेवाडी के महाराणा प्रताप चौक से बावल रोड पर 2 किलोमीटर की सडक़, पुलिस लाईन के पास नेशनल हाईवे नंबर 352 फ्लाईओवर के नीचे की सडक़ व महाराणा प्रताप चौक से अनाज मंडी रोड भाडावास रोड तक की सडक़ जो कि जर्जर अवस्था में है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, इन सडक़ो को एक सप्ताह में ठीक करवाने के लिए कार्य करें।



राव इन्द्रजीत ङ्क्षसह आज वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से रेवाडी जिला में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कौनसी सडक़ किस विभाग ने ठीक करनी है उसके लिए विभाग मिलकर फैसला करें, यदि कोई फंड की आवश्यकता है तो हमारे संज्ञान में लाया जाएं, लेकिन इन सडक़ो का कार्य प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाएं।  उन्होंने कहा कि रेवाडी शहर का डबल फाटक के अंडरपास का कार्य रेलवे के अधिकारियों ने अपने हिस्से का कार्य पूरा करवा दिया है, हरियाणा के अधिकारी उनके हिस्से के बचे हुए कार्य में तेजी लाएं ताकि लोगों को इसकी सुविधा मिल सकें, इस बचे हुए कार्य को अगस्त माह तक पूरा करें। उन्होंने भाड़ावास फाटक पर ओवर ब्रिज की टेंडर प्रक्रिया जो कि कोरोना महामारी के कारण नहीं हो पाई थी उसे करने के निर्देश दिए।
केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने राजस्थान भिवाडी से रेवाडी जिला के धारूहेडा क्षेत्र में आने वाले दूषित पानी के बारे में वहां के अधिकारियों से दोबारा सम्पर्क करने के लिए कहा। वहीं केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इस दूषित पानी के प्रबंध के लिए वे राजस्थान के मुख्यमंत्री से भी बात करेगें। मंत्री ने बरसात के मौसम में शहर में जलभराव के स्थानों पर भी विस्तार से चर्चा कर इसके लिए प्रबंध करने के निर्देश दिए।
केन्द्रीय मंत्री ने रेवाडी शहर में विभिन्न समुदायों की बनी हुई धर्मशालाओं के रास्ते की सडक़े जो संकरी है उसे चौडा करने के लिए के लिए भी कहा ताकि इन धर्मशालाओं में होने वाले समारोह में आने वाले लोगों को कोई परेशानी न हो। राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं के कार्यो में भी तेजी लाएं ताकि लोगों को इन परियोजनाओं का लाभ मिल सके। इसके अतिरिक्त उन्होंने बाढ़, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, स्टोरेज ऑफ वाटर, आक्सीजन प्लांट आदि कई विषयों की समीक्षा की।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह को बताया कि रेवाडी जिले में रेवाडी व जाटूसाना ड्रेन है, जिनके सफाई का कार्य 20 जून तक हो जाएगा। शहर में नागरिक अस्पताल, नागपाल साउंड व उसके आसपास के दो तीन क्षेत्र है जिनमें जल भराव होता है इसके लिए जनस्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद कार्य कर रही है। नागरिक अस्पताल में पानी स्टोरेज के लिए एक टैंक है जो छोटा है इसके साथ ही एक टैंक ओर बनाया जाएगा, ताकि उसमें जल भराव का पानी छोडा जा सकें। डीसी ने बताया कि नागरिक अस्पताल रेवाडी में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि कोसली में हीरो फिन कोर्प व बावल में मारूति सुजुकी द्वारा ऑक्सीजन प्लांट का कार्य किया जाएगा, इसके अलावा पीएचसी व सीएचसी में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने की योजना है।
इस मौके पर एसडीएम रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीटीएम रोहित कुमार, डीआरओ राजेश ख्यालिया, डीडीपीओ एचपी बंसल, अधीक्षक अभियंता लोक निर्माण विभाग वीएस मलिक, जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता रविन्द्र गोठवाल, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंतया राजेश यादव, नेशनल हाईवे के प्रोजैक्टर डायरेक्टर कौशिक, एनएचएआई के कार्तिक कुमावत, योगेश,  सीएमओ डॉ कृष्ण कुमार, नगर परिषद रेवाडी सचिव प्रवीन कुमार, सचिव नगर पालिका धारूहेडा अनिल कुमार, नगर पालिका बावल सचिव समयपाल   सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education