Rewari News : बढ़ती हुई महंगाई और पैट्रॉल डीजल में बेतहाशा वृद्धि पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा

रेवाडी। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढोतरी के खिलाफ रेवाडी विधायक चिरंजीव राव ने कांग्रेसी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पेट्रोल पम्प के निकट एक दिवसिय सांकेतिक प्रदर्शन किया व भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान पेट्रोल पम्प पर पेट्रोल व डीजल डलवाने आ रहे लोगों को गुलाब का फूल भेंट देकर उनका दुख सांझा किया। यहां पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार के जनविरोधी निर्णयों के चलते इस महामारी के बीच भी पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। ईंधन की कीमतों में यह ऐतिहासिक और निरंतर वृद्धि ऐसे समय में हो रही है जब देश के नागरिक कोविड-19 की दूसरी लहर की मार से जूझ रहे हैं। देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई है जिससे सभी घरेलू और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। पिछले 13 महीनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 25.72 रूपए और 23.93 रूपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गईं है। इस साल के पिछले पांच महीनों में कुल 43 बार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि दर्ज की गई है। यह मोदी सरकार द्वारा की गई सार्वजनिक लूट का एक उदाहरण है।




विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबी नहीं गरीबों को खत्म करना चाहती है। पेट्रोल-डीजल ही नही आज के समय में बेरोजगारी, मंहगाई, चौपट कानून व्यवस्था से देश की दयनीय स्थिती हो चुकी है। भाजपा के पास देश को चलाने के लिए कोई नीति ही नही है। यदि ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले चुनाव में जनता भाजपा के नेताओं को गांव व शहरों में घुसने तक नही देगी। पूर्व मंत्री एम एल रंगा ने कहा कि पार्टी सुर्पिमों ने आज देशव्यापी सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। इन विरोध प्रदर्शनों के माध्यम से भाजपा सरकार से पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में की गई बेतहासा वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग की गई है। यदि केंद्र सरकार द्वारा तेल के दाम कम नही किए जाते हैं तो आगे भी इसी तरह के विरोध प्रदर्शन कांग्रेस पार्टी द्वारा किए जाते रहेगें।



इस मौके पर जिला कोर्डिनेटर नरेश शर्मा, पार्षद दलीप माटा, पार्षद सुरेश शर्मा, पार्षद प्रवीण चौधरी, पार्षद नरेश हजारीवास, मोनू राव, महिला ग्रामिण जिलाध्यक्ष अमृतकला टिकाणिया, शहरी अध्यक्ष सरोज भारद्वाज, युथ कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष भरत सिंह तोंगड, युथ कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष अजीत तोंगड, पूर्व पार्षद धनीराम, दौलतराम प्रजापत, बिल्लु सरपंच मीरपुर, यशबीर नंबरदार, सतीश बुडानी, पूर्व चेयरमैन रामअवतार, दयाकिशन खोला, विपिन धारूहेडा, गजराज चेयरमैन, ब्लाक समिति मेंबर नरेश शर्मा, डा. रामफल, आरडी शर्मा, देवकी नंदन, प्रकाश रावत, डा. विपिन शर्मा, ललित अग्रवाल इत्यादि मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education