expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : ऑनलाइन अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम से जुड़ कर योग का लाभ उठाए : डीसी यशेन्द्र सिंह

रेवाड़ी, 8 जून। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि 21 जून को प्रतिवर्ष  अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। कोरोना महामारी को मध्यनजर रखते हुए इस वर्ष अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा हैं। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 2021 का विभिन्न डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से जागरूकता हेतु प्रचार प्रसार किया जा रहा हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आनलाईन अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम से जुड कर योग दिवस का लाभ उठा सकें।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि योग के साथ रहो, घर पर रहो विषय के साथ अधिक से अधिक लोग अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2021 के सफल आयोजन में अपनी भागीदारी कर योग का लाभ उठायें। सामान्य योग प्रोटोकॉल (45 मिनट की अवधि) लिंक सभी के साथ साझा किया जा रहें हैं। अंतराष्टï्रीय योग दिवस पर वेबसाइट, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ सकते है, अंतर्राष्टï्रीय योग दिवस पर लाईव प्रसारण वेबसाइट  https://ayushharyana.gov.in,     फेसबुक  https://facebook.com/ayushharyana   टविटर   https://twitter.com/Haryana     व यूटयूब  https://www.youtube.com/channel/UClxrQ80EVIxmHRy2jyP005w     पर होगा।
  उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने जिले के नागरिकों से आह्वïान किया है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए  वेबसाइट   http://yogaday21.com      के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर इस विश्व योग दिवस में भाग लें। उन्होंने बताया कि वेबसाईट पर रजिस्ट्रेशन के लिए अपना नाम व मोबाईल नंबर दर्शाना होगा ताकि 21 जून 2021 को घर बैठेे ऑनलाइनअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह ( प्रात: 7:00 बजे से) कार्यक्रम का लाभ उठा सकते हैं।  
  कोविड-19 के कारण मौजूदा हालात के चलते इस साल लोग अपने घरों में पूरे परिवार के साथ सोशल डिस्टेसिंग की पालना करते हुए योग करें।
उन्होंने बताया कि जो नागरिक ऑनलाइन योग में भाग लेगा वह प्रतिभागी 21 जून को ऑनलाइन ही अपना प्रतिभागिता का प्रमाण पत्र भी डाउनलोड कर सकेगा।

  उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए  प्रतिदिन 20 जून तक प्रात: 7:00 से 7:45 बजे व साय: 6:00 से 6:45 बजे तक योग अभ्यास कार्यक्रम कराएं जा रहे है ताकि लोग योग क्रियाएं और प्राणायाम की बारीकियों को समझ सकें तथा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम से जुड़ कर योग का अच्छे से लाभ प्राप्त कर सकें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें