Rewari News : न एसवाईएल आयी न एम्स बना, किसानों की किसी को परवाह नही, अहीरवाल के पिछड़ेपन का सारा दोष कमजोर प्रतिनित्व का : : अभय चौटाला

इनेलो के प्रधान महासचिव  एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष चौ अभय चौटाला ने आज रेवाड़ी में कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित किया । जहाँ पर जिला रेवाड़ी के कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं व जोर शोर से उनका स्वागत किया। अभय चौटाला ने कहा कि आज प्रदेश के हालात इतने बिगड़े हुए हैं कि किसी को न्याय की उम्मीद नही है।प्रदेश सरकार भ्रष्ट अधिकारियों को संरक्षण दे रही है। मानेसर जमीन घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ सहआरोपी सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी टीसी गुप्ता की सेवानिवृति के तुरंत बाद बतौर नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सहमति से मुख्य आयुक्त नियुक्त करना इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। गठबंधन सरकार एक-एक दिन खींचतान में निकाल रही है। सालों या महीनों के बजाय दिनों की झूठी उपलब्धियां गिनवाना इस बात का प्रबल संकेत है कि सरकार ज्वलंत विषयों पर विफल रही है। चुनाव के समय निकाली गई भर्तियों को रद्द करना और अनेक भर्तियों की प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात अंतिम परिणाम घोषित नहीं करना युवाओं के हितों पर कुठाराघात है। निजी उद्योगों में 75 फीसदी रोजगार का कानून न के बराबर है क्योंकि रोजगार मिला नहीं और प्रदेश में विशेषकर गुरुग्राम,रेवाड़ी बावल से उद्योग पलायन हो रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट के स्पष्ट निर्णय के बावजूद एसवाईएल नहर निर्माण में प्रदेश और केंद्र सरकार उदासीनता से जल वितरण पर 55 वर्षों से प्रदेश और खासतौर पर दक्षिण हरियाणा की जीवन रेखा के साथ निरंतर अन्याय हो रहा है।  एसवाईएल पर सरकार ने कभी कोई मध्यस्थता नही की वरना आज प्रदेश में एसवाईएल नहर का पानी आ जाता।  अभय चौटाला ने कहा कि कृषि के नाम पर बनाये गए तीन काले कानून किसान अन्नदाता ही नही सभी वर्गों के लिए डेथ वारंट के समान है। 7 महीने से विषम और विपरीत परिस्थितियों में कानून रद्द करवाने के लिए अन्नदाता दिल्ली के चारों तरफ बैठा है। सुप्रीम कोर्ट की अस्थायी रोक के उपरांत भी सरकार हठधर्मिता कर रही है।  सरकार ने अस्थायी कोविड स्थलों का निर्माण किया जिनमे कोविड मरीजों का इलाज नहीं हुआ अपितु सरकारी धन की भारी बंदरबाट हुई। प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है। प्रदेश में महिला अपराध में अप्रत्याशित बढ़ोतरी होने से मातृशक्ति में असुरक्षा का भाव है। पेट्रोल-डीजल, खाद्य तेलों और अन्य आवश्यक वस्तुओं के मूल्य बढऩे से जन सामान्य हताश और निराश है। बढ़ती महंगाई से जनता बेहाल हैं। श्री चौटाला ने कहा कि 600 दिनों में सरकार ने 9 बड़े घोटाले किये उनका कही जिक्र नही किया वरना इनकी हकीकत सामने आ जाती ओर मुख्य विपक्षी पार्टी आज बीजेपी की  बी टीम बनी हुई हैं। चौटाला  ने कहा कि एम्स के मामले में देरी करना अहीरवाल के साथ बड़ा धोखा है। वरना आज एम्स बनकर तैयार हो जाता और इस इलाके में बड़ी परियोजना आ जाती।
 कार्यकर्ताओं को प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक नफे सिंह राठी व  राष्ट्रीय संगठन सचिव पूर्व सीपीएस श्याम सिंह राणा ने भी सबोधित किया।
इनेलो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए जोन बनाकर काम करना होगा व काम करने वाले कार्यकर्ताओं को जोड़ने होगा। नफ़े सिंह राठी ने कहा कि चौ अभय चौटाला ने  कृषि कानूनों के विरोध में अपना इस्तीफा देकर ये दिखा दिया कि किसान हितैषी कौन है और किसानों विरोधी कौन है। इसी तरह आज जहाँ पर बीजेपी नेता जाते है तो किसान उनका काले झंडो से स्वागत करते हैं क्योंकि बीजेपी सरकार किसानों से उनकी आय दुगनी करने के नाम पर सत्ता में आये थे लेकिन सत्ता हासिल करने के बाद अपने वायदे भूल गए। पूर्व सीपीएस श्याम सिंह राणा ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते  हुए कहा कि आज देश का किसान इन तीन कृषि कानून की वजह से परेशान है  जिन बिल को अध्यदेश के माध्यम से पेश किया उससे सरकार की नीयत साफ हो गयी कि वो असल मे पूंजीपतियों को फायदा पहुँचाने का काम कर रहे है। इसके साथ ही श्याम सिंह राणा ने काँग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब काँगेस ने 2012 में कृषि बिलो को संसद में रखा तो बीजेपी के पुरजोर विरोध करते हुए इनकी खामिया बताई और इनको किसान विरोधी बताया अब सरकार में आने के बाद इन काले कानून को धक्के शाही से पास  कराया व इनको किसानों के हित में बताया जबकि कांग्रेसी अब इन कानूनों को किसान विरोधी बता रहे है । अब जनता बीजेपी व  काँग्रेस को असलियत जान चुकी है की इन दोनों पार्टियों को किसानों से कुछ लेना देना नही बल्कि अपनी राजनीति करने से मतलब है।  असल मे किसानों का हितैषी  इनेलो पार्टी ही हैं।
 कार्यक्रम को  राष्ट्रीय सचिव व जिला के प्रभारी नरेन्द्र प्रजापति व सह प्रभारी राज सिंह गागड़वास ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक नरेश शर्मा भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।वही आज इनेलो पार्टी में  रेवाड़ी के पार्षद गिरीश भारद्वाज, दो बार पार्षद रहे विनय जेलदार, मशहूर शिक्षाविद रामोतार एकलव्य  सेवानिवृत्त डीएफएससी, जिला पार्षद के चुनाव लड़ चुके अनूप जिवडा, जेजेपी छोड़कर इनेलो में आई वरिष्ठ नेत्री सुरेन्द्र कौर राठी सहित दर्जनों महिलाओं सहित सैकड़ों युवाओं ने इनेलो पार्टी व चौ अभय चौटाला में अपनी आस्था जताई।   वही अभय चौटाला प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी व जिला प्रधान डॉ राजपाल यादव ने सभी को पार्टी में पूर्ण सम्मान देने का वायदा करते हुए उनको विधिवत पार्टी जॉइन कराई। आज के इस कार्यक्रम से जहाँ इनेलो पार्टी रेवाड़ी जिले में मजबूती की ओर बढ़ी वही शीर्ष नेतृत्व भी आई हुई भीड़ से गदगद नजर आये इसके साथ ही जिला प्रधान राजपाल यादव  व समस्त जिला इकाई को बधाई भी दी। भारतीय किसान यूनियन के प्रधान2 समय सिंह ने अपनी टीम के साथ चौ अभय चौटाला को किसानों की आवाज बुलन्द करने व इनके समर्थन में  विधानसभा से इस्तीफा देने पर पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। 
कार्यक्रम की अध्यक्षता इनेलो जिला प्रधान डॉ राजपाल यादव ने की । मंच संचालन प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट रजवन्त डहीनवाल ने किया।  कार्यक्रम को, महिला प्रधान कमला शर्मा,युवा प्रधान सरजीत महलावत, एससी सेल जिला संयोजक जगदीश प्रसाद डहीनवाल, बुद्धिजीवी सेल संयोजक सम्पत राम डहनवाल, शहरी प्रधान वरुण गाँधी,  कर्मचारी सेल संयोजक बी डी यादव,  किसान सेल संयोजक सुमेर सिंह बनीपुर,वरिष्ठ नेता राजेश शर्मा बिठवाना आदि ने सम्बोधित किया ।इस अवसर पर बावल हलका प्रधान रामकिशन छिल्लर, वरिष्ठ नेता धर्मबीर गामड़िया, श्रमिक प्रकोष्ठ संयोजक सतपाल यादव बिठवाना,  किसान सेल प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद शर्मा बावल, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष जितेन्द्र देशवाल,जिला महासचिव जसवंत शाहपुर,बावल युवा प्रधान नीरज डहनवाल, रेवाड़ी हलका युवा प्रधान जस्सूराव मीरपुर,  रेवाड़ी शहरी प्रधान गौरव सैनी, गौकल चन्द कारौली, भूप सिंह भाकली,सुरेन्द्र ढाकीया, जसवन्त शाहपुर, रामपत झाबुआ, महेश शेखपुर, श्योदान सैनी, गँगादीन गुर्जर, उर्मित ठक्कर, एडवोकेट अमिताभ यादव, एडवोकेट सतीश यादव मीरपुर, एडवोकेट विजय यादव,एडवोकेट मोहित यादव, एडवोकेट हरिंदर यादव, एडवोकेट विजय पाल रंगा,एडवोकेट सुंदरपाल, एडवोकेट राकेश महलावत,  एडवोकेट समय प्रकाश,नरेश यादव बोहरा जी, गौरव सैनी, सचिन रूस्तगी,  सौरभ धींगड़ा, सहित सैकड़ो की संख्या में पदाधिकारी व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें