Rewari News : बावल न्यायिक परिसर में टीकाकरण कैंप का आयोजन, सहकारिता मंत्री ने शिविर का शुभारंभ किया



बावल, 12 जून। बावल बार एसोसिएशन की ओर से शनिवार को बावल उपमंडल न्यायिक परिसर में सरकार द्वारा चलाए जा रहे नि:शुल्क कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत एक विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि आमजन कोरोना महामारी से बचने के लिए कोरोना के टीके लगवाएं व मास्क का प्रयोग करें। सामाजिक दूरी का पालन करे व बिना वजह घर से बाहर ना जाए व साफ -सफाई व खान पान का ध्यान रखें जिससे कोरोना महामारी से बचा जा सकता है और इस बीमारी पर नियंत्रण किया जा सकता है। शिविर में कुल 65 लोगों ने टीका लगवाया, जिसमें न्यायालय के अधिवक्ता, अधिकारीे, कर्मचारी व अन्य लोग शामिल रहे।



वहीं विश्व बाल श्रम दिवस के अवसर पर सहकारिता मंत्री ने कहा कि बाल मजदूरी एक अभिषाप है। इस दिवस का मुख्य उददेश्य लोगों को 14 वर्ष से कम उम्र के बच्चों से श्रम न कराकर उन्हें शिक्षा दिलाना है। प्रदेश की मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार बाल श्रम पर रोक लगाने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कोई संस्थान बाल श्रम कराता हुआ पकड़ा गया तो  उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाती है। बावल बार के प्रधान प्रीतम सिंह ढिल्लो की ओर से नये कोर्ट कॉम्पलेक्स  के निर्माण के लिए और ज‌मीन अधिग्रहण के लिए हाईकोर्ट की मंजूरी का पत्र भी सहकारिता मंत्री को सौंपा। सहा‌कारिता मंत्री ने अधिवक्ताओं को कोर्ट के लिए और जमीन दिलाने एवं कोर्ट का निर्माण कार्य जल्द शुरू करानेके लिए आस्वस्त किया। इस अवसर पर बार प्रधान ‌प्रीतम सिंह ढिल्लो, उपप्रधान प्रवीण यादव, सचिव जयसिंह यादव, खंजाची दीपक रोहिल्ला, सहसचिव नितेश व अधिवक्ता धीरेंद्र यादव सहित अन्य मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें