Rewari News : कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने कैप्टन अजय की माता शांति देवी की प्रतिमा का अनावरण किया

रेवाडी। क्षेत्र के प्रथम विधायक स्र्व. राव अभय सिंह की धर्मपत्नि एवं पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव की माताजी स्र्व. श्रीमती शांति देवी की प्रतिमा का अनावरण हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी विवेक बंसल ने समस्त परिवार की उपस्थित में श्रीमती शांति देवी लॉ कॉलेज, सहारनवास में किया। यहां पुण्यतिथि के मौके पर कोरोना प्रोटोकाल का ध्यान रखते हुए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन रखा गया। कैप्टेन अजय सिंह यादव ने कहा कि प्रशासन की तरफ से भी सिमित लोगों के साथ ही कार्यक्रम की अनुमति दी गई थी, इसलिए केवल परिवार के लोग ही इसमें शामिल हुए बाकि सभी शुभचिंतकों व समर्थकों ने सोशल मीडिया व फोन के माध्यम से ही माता जी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। 



कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि धरती पर माँ से बडा कोई नही है, माँ अपने बच्चों को अपनी जान से भी ज्यादा चाहती है। हमारी माँ जी की भी हमारे पूरे परिवार पर छतर छाया रही और पूरे परिवार को बांध कर रखा। श्री यादव ने बताया कि माँ वह है जो हमें जन्म देने के साथ ही हमारा लालन-पालन भी करती हैं। माँ के इस रिश्तें को दुनियां में सबसे ज्यादा सम्मान दिया जाता है। यहीं कारण है प्राय: संसार में ज्यादतर जीवनदायनी और सम्माननीय चीजों तो माँ के संज्ञा दी गयी है जैसे कि भारत माँ,धरती माँ, गौ माँ आदि। इसके साथ ही माँ को प्रेम और त्याग की प्रतिमूर्ति भी माना गया है। हमारी माता जी अब हमारे बीच नही हैं पिछले वर्ष उनको स्वर्गवास हो गया था उनकी पूर्ति कभी भी नही हो पाएगी।
प्रभारी विवेक बंसल ने कहा शांति देवी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि शांति देवी जी का लोगों से बहूत लगाव था उनके पास कोई भी जरूरतमंद आया उसकी शांति देवी जी ने हमेशा मदद की। ऐसी महान सख्सियत को मेरा नमन है। श्री बंसल ने कहा कि कोराना काल में सरकार की जनता के प्रति जिम्मेदारी की पोल खुल गई है। मौजूदा सरकार पूरे तरीके से फेल हो चुकी है और अपनी कमियों का ठीकरा विपक्ष पर फोड़ रही है, अच्छा होता अपनी कमियों को स्वीकार करती सरकार। वैक्सीन को लेकर कल हरियाणा के माननीय राज्यपाल से भी मुलाकात करेंगे। 
विवेक बंसल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने टीकाकरण की मुहिम चलाई है। कांग्रेस पार्टी की मुहिम है कि सबका टीकाकरण हो, उम्र में बांटकर टीकाकरण में भेदभाव सरकार को नही करना चाहिए। साथ ही सभी का निशुल्क टीकाकरण हो। श्री बंसल ने कहा कि टीकाकरण में देखने को खामियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर का पहले ही पता चल गया था उसके बावजूद भी सरकार ने कोई तैयारी नही की। जब तक सभी को वैक्सीन नही लगेगी तब तक कोरोना पर काबू पाना मुश्किल है। इस मौके पर रेवाडी विधायक चिरंजीव राव, रिटायर्ड जस्टिस निर्मल यादव, अजीत नंबरदार, मिनाक्षी यादव, अनिल राव, लेफ्टिनेंट जनरल के एस यादव, लेफ्टिनेंट जनरल विरेंद्र सिंह यादव, अभिमन्यु राव, उमा यादव, शकुंतला यादव, श्रीमती लतिका राव, विक्रम यादव, आयुषी यादव सरपंच, अनुष्का राव, राव दलिप सिंह, आषु यादव, ज्योति यादव, शुरूचि यादव, सुनिल यादव, विजय पूर्व सरपंच, देवेंद्र बोहरा गोकलगढ, पूर्व मंत्री एम एल रंगा इत्यादि मौजूद रहे। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें