Rewari News : मुख्यमंत्री के नाम विधायक चिरंजीव राव का खुला पत्र, दक्षिणी हरियाणा की प्रमुख मांगों को पूरा करने की मांग

रेवाडी। विधायक चिरंजीव राव ने दक्षिणी हरियाणा की प्रमुख मांगों को एक बार फिर से मुख्यमंत्री के सामने रखा है। इस बार विधायक चिरंजीव राव ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को खुला पत्र लिखकर दक्षिणी हरियाणा की प्रमुख मांगों को जल्द से पूरा करने की मांगे की है। अपने लिखे खुले पत्र में चिरंजीव राव ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी आपसे अनुरोध है कि दक्षिणी हरियाणा व मेरे हल्के की कुछ समस्याएं ऐसी हैं जिनका समाधान करना अति आवश्यक है। इन समस्याओं के समाधान के लिए लोग कई बार मुझसे मिल चुके हैं और मैं भी पत्र के माध्यम से व आपसे मिलकर इसकी सुचना आपको दे चुका हुं और कई बार विधानसभा में भी उठा चुका हूं। इसके अलावा मीडिया ने भी अखबारों और चैनलों के माध्यम से इन समस्याओं को उठाया है। इसके बावजूद भी ये समस्याएं ज्यों की त्यों हैं। इसलिए मैं आपसे पुन: आग्रह करूंगा की इन समस्याओं का समाधान अति शिघ्र किया जाए। 



विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा को एम्स की अति आवश्यकता है। कोरोना महामारी के दौरान पूरे दक्षिणी हरियाणा को एम्स की काफी कमी खली। यहां के मरीजों को रोहतक पी जी आई में भेजना पडा। इसलिए मनेठी एम्स का कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जाए। वहीं रेवाडी में भरने वाले बरसाती पानी से निजात दिलाने के लिए स्ट्रोंग ड्रनेज सिस्टम का कार्य अभी तक शुरू नही हो पाया है, जबकि इसी वर्ष बजट सत्र में कहा गया था कि रेवाडी में स्ट्रोंग ड्रनेज सिस्टम बन चुका है, यदि स्ट्रोंग ड्रनेज बन चुका है तो अब भी रेवाडी शहर में जगह-जगह पानी क्यों भरता है। इसके अलावा धारूहेडा के दुषित पानी की समस्या को मैंने विधानसभा के प्रशनकाल में उठाया था जवाब में मंत्री जी ने बोला था कि 3 महिने में धारूहेडा के  दूषित पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा, अब 3 महिने भी बीत गए लेकिन समस्या जस की तस है। रेवाडी शहर की सडकों की जर्जर हालत है। पुलिस लाईन के पास फ्लाईओवर के नीचे की सडक़ हो या फिर महाराणा प्रताप चौक से बावल रोड तक और अनाजमंडी के आसपास का रोड इत्यादि सभी की हालत खाफी खस्ता है। इन सभी सडकों का निमार्ण जल्द से जल्द पूरा किया जाए। इसके अलावा चिरंजीव राव ने कहा कि रेवाडी शहर के सिविरेज की काफी समस्या है। जगह-जगह कालोनियों में ओवर $फलों हो रहा है और दूसरी तरफ रेवाडी में पीने के पानी की समस्या भी काफी है। रेवाडी शहर में चार दिन में एक बार पानी आ रहा है। कोरोना के बचाव के लिए बार-बार हाथ धोने वाले स्लोगन पर अखबारों ने तो यहां तक लिखा है कि जब पानी ही नही आ रहा तो लोग हाथ कहां से धोएं। 
विधायक ने कहा कि रेवाडी में नहर के पानी में भेदभाव हो रहा है यहां पर नहर महिने में मात्र एक सप्ताह आ रही है किसान भाईयों को काफी समस्या का सामना करना पड रहा है। आवारा पशु मुक्त राज्य की सच्चाई रेवाडी में आकर आपको पता चलती है। रेवाडी में आवारा पशुओं ने काफी लोगों की जान ले ली है और आए दिन हादसे भी होते हैं। इसलिए रेवाडी में आवारा पशुओं के लिए गऊशाला खोलने की भी आवश्यकता है। विधायक चिरंजीव राव ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि रेवाडी के बस स्टैंड का निमार्ण करवाया जाए, लडकों के कॉलेज की बिल्ंिडग का निमार्ण और सैनिक स्कूल के कार्य को पूरा करने की अति आवश्यकता है। इसके अलावा कोरोना महामारी में स्वास्थ्य सेवाओं की सच्चाई सामने आ चुकी है। इसलिए रेवाडी में सिविल अस्पताल में और बिल्ंिडग बनाई जाएं और बेडों की संख्या बढाई जांए वहीं ऑक्सीजन प्लांट, वेंटिलेटर इत्यादि की उचित व्यवस्था की जाए। वहीं धारूहेडा में 50 बेड का अस्पताल बनाया जाए वहां पर स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर कुछ भी नही है। चिरंजीव राव ने कहा कि रेवाडी के पॉलीक्लीनिक की दयनीय स्थित है। करोडों की लागत से बने पॉलीक्लीनिक में मेडिकल उपकरणों की अभाव में सफेद हाथी बन पर कर रह गया है। रेवाडी की मसानी बैराज में गंदा पानी डाला जा रहा है जिसके चलते मसानी, खलियावास, खरखडा, निगानियावास, निखरी, भटसाना के अलावा 15 से अधिक गांवों का पानी खराब हो रहा है। जबकि सरकार द्वारा बोला गया था कि इसको पर्यटक क्षेत्र बनाएगें। इसलिए इस गंंदे पानी को ड्रेन नंबर 8 में डाला जाए। वहीं मेवात जिले की बहुत पुरानी मांग विश्वविद्दालय को भी पूरा किया जाए। अंत में चिरंजीव राव ने लिखा कि मुख्यमंत्री जी, मेरा आपसे अनुरोध है कि उपरोक्त समस्याएं जो कि अति गंभीर हैं। इन समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित सभी अधिकारियों की जल्द से जल्द एक बैठक बुलाकर सभी सभी मांगों को जल्द से जल्द किया जाए। गौरतलब है कि विधायक चिरंजीव राव दक्षिणी हरियाणा की मांगों के लिए निरंतर आवाज उठा रहे हैं। विधानसभा में भी विधायक का इंही की तरफ ज्यादा ध्यान रहता है। एक बार फिर विधायक ने इन मांगों को उठाया है अब देखते हैं कि भाजपा सरकार कब तक दक्षिणी हरियाणा की मांगों को पूरा करती है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education