Rewari News : उत्तम नगर में एक मकान में लगी भीषण आग, घर का सारा सामान जलकर राख, प्रशासन से मुआवजे की मांग



रेवाड़ी शहर की उत्तम नगर कॉलोनी में बुधवार दोपहर एक मकान में भीषण आग लग गई। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है दूसरी मंजिल पर लगी आग में घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की गाड़िया मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि आगजनी की इस घटना के समय घर पर कोई नहीं था। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों की सूझबूझ से रसोई में रखा गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से बच गया वर्ना सिलेंडर ब्लास्ट होने से बड़ा हादसा हो सकता था। फ़िलहाल पीड़ित परिवार काफी गरीब है इस आगजनी में उनके घर में रखा सारा सामान नकदी और कपडे आदि सब जलकर राख हो गए पीड़ित ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।



जानकारी के अनुसार शहर की उत्तम नगर निवासी संतोष देवी अपने पति रामपाल के साथ एक निजी कंपनी में सुरक्षा गार्ड के पद पर काम करते है। जो हर रोज़ की भांति अपने दस वर्षीय बेटे को पड़ौसी के घर पर छोड़ कर अपने घर पर ताला लगाकर ड्यूटी पर गए चले गए थे इस दौरान आज करीब दो बजे आस पड़ौस के लोगो ने घर के अंदर से आग की लपटे और धुआँ उठती देखि तुरंत उन्हें फ़ोन पर सूचना दी कि उनके घर में दूसरी मंजिल पर आग लगी हुई है जिससे धुआँ निकल रहा है इसकी सूचना तुरंत ही दमकल को भी दी गई सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ि मौके पर पहुँच गई। 



लेकिन आग इतनी भीषण थी कि उसने देखते ही देखते पूरे कमरे और रसोई को अपनी चपेट में ले लिया। आग के कारण घर में रखा बैड, फ्रिज, टीवी, पंखा, कपडे, पंद्रह हज़ार रुपए नकदी इत्यादि सब जल गए। आग की लपटे इतनी तेज़ थी की फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बड़ी बात यह रही है कि रसोई में गैस सिलेंडर रखा हुआ था जो आग की लपटों में घिर चुका था लेकिन फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने तत्परता और सूझ बूझ दिखाते हुए समय रहते सिलेंडर को वहां से निकाल लिया। जिससे बड़ा हादसा होते होते टल गया। आग के कारण दीवारों और छतों में दरारे आ गई पीड़ित महिला संतोष और उनके पडौसियो की माने तो वे काफी गरीब है जो सामान और पैसे थे वे सब आग की भेंट चढ़ गए। अब उनके पास न पहनने के लिए कपडे बचे है न खाने को अनाज। ऐसे में उनके सामने भूखो मरने की नौबत आ गई है। इसलिए उन्होंने सरकार और प्रशासन से आर्थिक मदद दिए जाने की मांग की है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें