Rewari News : पर्यावरण प्रेमियों की टीम ने रामलीला मैदान में वृक्षारोपण किया

पर्यावरण संरक्षण की संकल्प बद्धता के साथ कल दिनांक 5 जून को पर्यावरण दिवस के मोके पर पर्यावरण प्रेमियों की टीम ने रामलीला मैदान में वृक्षारोपण किया। पुर्व में भी पर्यावरण प्रेमी पिछले एक वर्ष से रामलीला मैदान में करीब 1000 पौधे लगा चुके हैं उनके नियमित सार सम्भाल के साथ ये पौधे बड़े हो रहे हैं ।



टीम ने पर्यावरण दिवस पर संकल्प लिया कि पेड़ों को लगाने व उनके संरक्षण के साथ साथ समाज पर्यावरण की शुद्धता का भी संकल्प ले । सभी से आग्रह किया कि टिश्यू पेपर का उपयोग बन्द किया जाये ,सब्जी- फलों व अन्य सामान के खरीदने में पॉलिथीन का उपयोग बन्द किया जाये। यदि समाज पर्यावरण की सुरक्षा व शुद्धता के लिये सचेत नहीं हुआ तो आने वाले समय मे प्रक्रति का स्वास्थ्य ओर विकृत हो जायेगा। गिलेशियर का टूटना और ज्यादा हो जायेगा व मानव सभ्यता को संकटो का सामना करना पड़ेगा ।
वृक्षारोपण के माध्यम से न केवल हम प्रकृति के सन्तुलन को बनाये रख सकते है साथ ही ऑक्सीजन , पक्षियों के लिये भोजन- आश्रय की भी सहायता होगी । आज के कार्यक्रम में डॉ आर बी यादव, वरिष्ठ एडवोकेट अमरजीत यादव, CA यशपाल, प्राचार्य सुनील, कोच नवीन, प्रशांत, सुरेंदर यादव, नरेश आदि शामिल हुए सभी ने पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें