Rewari News : कैंसर पीड़ित का कैलाश चंद एड्वोकेट ने ईलाज में कोर्ट के माध्यम से सहयोग किया

 



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : शहर निवासी एक महिला जो पिछले 2 वर्षों से कैंसर से पीड़ित थी ओर परिवार की हालत गरीबी रेखा से नीचे की थी परन्तु राज्य सरकार से फरियाद लगाने के बाद भी पीड़िता का BPL कार्ड नही बन पा रहा था, पीड़िता का कहना था कि अगर राज्य सरकार उसका BPL कार्ड बना देती ह तो उसका ईलाज सस्ते दामो पर हो सकता है, क्योकि उसके पास इलाज के पैसे नही है. थकी हारी महिला को जानकारी मिली कि कैलाश चंद एड्वोकेट सामाजिक कार्यकर्ता है उनके सहयोग से उनका कार्ड बन सकता है ओर उनका ईलाज हो सकता है तो उनका सम्पर्क कैलाश चंद एड्वोकेट से हूआ ओर अपनी पूरी समस्या से अवगत करवाया. 

जिसके उपरांत कैलाश चंद एड्वोकेट ने हरियाणा सरकार के खिलाफ जिला रेवाड़ी न्यायालय में दिनांक 12-01-2021 को एक वाद दायर किया. जिसके तुरंत बाद हरियाणा सरकार हरकत में आई और पीड़ित महिला का BPL कार्ड तुरंत जारी किया, ओर BPL कार्ड की कॉपी जिला न्यायालय रेवाड़ी में पेश की, जिसकी अगली तारीख 14-09-2021 लगी हुई है जिसमे अधिवक्ता ने सरकार से जवाब मांगा हैं की पीड़िता का कार्ड बनने में इतनी देर क्यो हुई. जिसके उपरांत पीड़िता का इलाज जयपुर के हस्पताल में BPL के माध्यम से सुरु हुआ, ओर आज दिनाक 09/06/2021 को वो स्वस्थ होकर अपने घर वापिस आई, पीड़िता ने घर आते ही सहयोग करता कैलाश चंद अधिवकता को सम्पूर्ण जानकरी दी और आभार प्रकट किया. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें