Rewari News : वाहनों पर ईंधन के अुनसार होलोग्राम आधारित रंगीन स्टीकर लगवाना अनिवार्य : DTO

रेवाड़ी, 12 जून। सर्वोच्च न्यायालय  के निर्देशानुसार एनसीआर क्षेत्र में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर से सभी वाहनों की विंडशील्ड पर वाहन में प्रयोग होने वाले ईधन की जानकारी हेतु होलोग्राम आधारित रंगीन स्टीकर लगाए जाएंगे। 

सचिव, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण गजेंद्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर विभाग ने सभी वाहनों पर ईधन के अनुसार होलोग्राम आधारित स्टीकर लगाने का फैसला लिया गया है।

--एक अप्रैल 2019 से पहले के वाहनों पर लगेंगे कलर स्टीकर 

आरटीए ने कहा होलोग्राम वाले ये स्टीकर वाहन की विंड शील्ड पर लगेंगे। जैसे की वाहन के इंजन की क्षमता कितनी है, कहां से रजिस्टर्ड है, कौन सा ईंधन प्रयोग होता है आदि। फिलहाल विभाग की ओर से तय किया गया है कि 1 अप्रैल 2019 से पहले के पुराने पंजीकृत पेट्रोल, डीजल और सीएनजी आधारित वाहनों पर मै लिंक उत्सव रजिस्ट्रेशन प्लेट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा लगाया जाएगा।

कलर कैटेगरी में इन स्टीकरों को नीले रंग की पृष्ठभूमि/सीएनजी वाहनों के लिए, संतरी (ऑरेंज) रंग की पृष्ठभूमि डीजल वाहनों के लिए, ग्रे रंग की पृष्ठभूमि अन्य सभी वाहनों के लिए होगी। रंगीन स्टीकर में वाहन का पूरा ब्योरा होगा। वाहन कितना पुराना है और किस ईंधन से चलता है। इसकी पूरी जानकारी इस पर होगी।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education