Rewari News : मेगा टीका उत्सव : मेगा टीकाकरण कैम्प का डीसी ने किया निरीक्षण, रेवाडी जिला में 88 जगहों पर लगाएं गए टीेके

रेवाड़ी, 21 जून। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा है कि कोरोना संकट के समय मेडिसन के साथ-साथ मेडिटेशन ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, इससे मनुष्य की ईम्युनिटी पावर बढ़ी है।

डीसी यशेन्द्र ङ्क्षसह सोमवार को जैन पब्लिक स्कूल में मेगा वैक्सीनेशन डे पर वैक्सीनेशन कैम्प का शुभारंभ करने उपरांत सम्बोधित कर रहे थे। डीसी यशेन्द्र सिंह ने वैक्सीनेशन कैम्प का निरीक्षण भी किया और टीकाकरण करवा रहे नागरिकों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। डीसी ने नागरिकों से अपील की है कि प्रत्येक नागरिक कोरोना से बचने के लिए टीका अवश्य लगवाएं और प्रशासन व सरकार द्वारा जारी गाईडलाइन का पालन भी करें।
यशेन्द्र सिंह ने कहा कि रेवाडी जिला में कोरोना काल के दौरान कोई भी डॉक्टर व पेरामेडिकल स्टॉफ डयूटी छोडकर नहीं गया, तथा सभी ने इस संकटकाल में सराहनीय कार्य किया। डीसी ने बताया कि आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेवाड़ी जिला में 88 जगहों पर वैक्सीनेशन कैंप लगाकर 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने बताया कि इस वैक्सीनेशन मेगा कैम्प में जिला में 20 हजार नागरिकों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, टीकाकरण के लिए मौके पर ही पंजीकरण किया गया।
डायरेक्टर हैल्थ सर्विस बीके राजौरा ने इस अवसर पर कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेगा टीकाकरण कैम्प इसलिए लगाए जा रहे है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा सकें।
सिविल सर्जन डा. कृष्ण कुमार ने कहा कि मेगा टीकाकरण दिवस का आयोजन इसलिए किया जा रहा है ताकि लोगों को अपने घर द्वार के नजदीक ही टीकाकरण की सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि जैन पब्लिक स्कूल में पहने 250 डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन लोगों में केविड टीककारण के जोश को देखते हुए 500 वैक्सीनेशर का कार्य किया गया है।
  डिप्टी सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने कहा कि पहली डोज लेने के बाद दूसरी डोज लेना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि एक डोज लग गई और दूसरा भूल गए, ऐसी गलती नहीं करनी है। दूसरी डोज लगने के बाद ही आपके शरीर में कोरोना के खिलाफ शक्ति विकसित हो पाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए एसएमएस यानि साबुन या सेनेटाइजर, मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
इस अवसर पर जैन पब्लिक स्कूल के प्रधान पीके जैन ने कहा कि जैन स्कूल में मेगा कैम्प लगाकर स्वास्थ्य विभाग ने सराहनीय कार्य किया है।
इस मौके पर जैन पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से डीसी यशेन्द्र सिंह, डायरेक्टर हैल्थ सर्विस बीके राजौरा, सीएमओ डॉ कृष्ण कुमार, डिप्टी सिविल सर्जन डॉ अशेाक कुमार व डॉ अनुज को पौधे भेंट किए गए।
इस अवसर पर कर्तव्य से ऊपर कुछ नहीं डाक्यूमेंटरी भी दिखाई गई। इस मौके पर अमित, मोहित, सीमा, आदर्श, प्रदीप जैन व स्कूल की प्रिंसीपल सोनल छाबडा भी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education