Rewari News : वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की 481वी जयंती पर कार्यक्रम आयोजित

रेवाड़ी - महाराणा प्रताप ने समाज के सभी वर्गों विशेष कर वंचित व उपेक्षित जनजातियों में क्षत्रियत्व का भाव पैदा कर अकबर जैसे शक्तिशाली साम्राज्य की चूल्हे हिला दी थी । उसी प्रातः स्मरणीय युग पुरुष की जन्म जयंती पर वर्तमान शासकों को भी सभी जाति वर्ग में हिम्मत व भागीदारी का भाव पैदा कर वैश्विक करोना महामारी की जंग जीतने का संकल्प लेना चाहिए ।



महाराणा प्रताप जयंती समिति के तत्वाधान में यहां महाराणा प्रताप चौक पर आज महाराणा प्रताप की 481 वी जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में उपरोक्त प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। पवित्रा प्रतिष्ठान के संयोजक प्रोफेसर अनिरुद्ध यादव की अध्यक्षता में वक्ताओं ने महाराणा के जीवन दर्शन पर प्रकाश व काव्य पाठ प्रस्तुत किया । कोरोनावायरस की दूसरी लहर में पीड़ित जनों को निशुल्क ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श देने वाले चिकित्सक दल व इस अवधि में रक्तदान करने वाले 85 योद्धाओं को प्रशस्ति पत्र, महाराणा का चित्र व मेडल उनके घर जाकर भेंट करने की समिति द्वारा घोषणा की गई ।



इस आयोजन में कोरोनावायरस की गाइडलाइंस की पालना करते हुए समिति संरक्षक ठाकुर विनीत सिंह तंवर जिला न्याय वादी, अध्यक्ष नरेश चौहान एडवोकेट, करणी सेना के डॉक्टर संजय चौहान, वरिष्ठ जन भरण पोषण कल्याण बोर्ड के सदस्य महाशय अनंगपाल सिंह चौहान, आर्य समाजी सुखदेव आर्य, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ओमप्रकाश राजपाल, वैदिक आश्रम समिति से विजय नारायण यादव, लायंस क्लब के प्रधान ओम प्रकाश गुप्ता, वरिष्ठ नागरिक क्लब के सूबेदार जौहरी सिंह चौकन, रेजांगला समिति से वी.पी शर्मा, सेवा प्रकोष्ठ के पंडित दिलीप शास्त्री, पर्यावरणविद डॉ आर के जांगिड़, कवि अरविंद भारद्वाज, पिछड़ा वर्ग समाज से के.के भगत जी ने मुख्य रूप से भागीदारी की। कोरोना महामारी का शिकार हुई दिवंगत आत्माओं की शांति प्रार्थना के साथ आयोजन सम्पन हुआ ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education