Rewari News : 22 जून से विद्यालयों के समय में हुआ बदलाव, प्रात: 8:30 बजे से बाद दोपहर 12:30 बजे तक

रेवाडी, 22 जून। शिक्षा विभाग द्वारा नामांकन अभियान तथा मुख्यमंत्री दूरवर्ती शिक्षा कार्यक्रम के मध्यनजर विभाग द्वारा विद्यालयों के कार्य घन्टों में बदलाव किया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 22 जून से विद्यालयों का समय प्रात: 8:30 बजे से बाद दोपहर 12:30 बजे तक किया गया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान सभी अध्यापक, विद्यालय मुखिया के मार्गदर्शन में अपने-अपने विद्यालयों के नामांकन एवं अवस्थान्तर  (Admission and Transition को समुचित करने के लिए विद्यालय प्रबन्धन समिति की सहायता से कार्यवाही करेंगे।
जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री दूरवर्ती शिक्षा कार्यक्रम के तहत यह निर्णय भी लिया गया है कि Avsar Mobile App, JIO TV Mobile App पर तथा दिल्ली दूरदर्शन  e Vidya  के कक्षा 1 से 12 के चैनल पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम एवं  UTKARSH द्वारा  EDUSAT के चैनल पर कक्षावार विषयवार प्रसारित होने वाले कार्यक्रम का अवलोकन सभी अध्यापकों द्वारा भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी अध्यापक विद्यालय समय के दौरान इन चैनलों पर अपनी कक्षा / विषय का प्रसारण देखकर अपने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेगें, तथा विद्यालय मुखिया यह भी सुनिश्चित करेगें सभी अध्यापकों की दैनिक हाजरी Avsar App पर लगानी अनिवार्य है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें