Rewari News : 18 जून को होने वाले विरोध प्रदर्शन को लेकर IMA कल करेगी रूपरेखा तैयार : डॉ पवन गोयल

ग्राम समाचार न्यूज : आईएमए रेवाड़ी कल 15 जून को आईएमए नेशनल हेड क्वार्टर के आह्वान पर मांग दिवस का आयोजन करेगी जिसमें सभी डॉक्टर, अस्पतालों में चिकित्सा कर्मीयों व डॉक्टरों पर होने वाले हमलों के विरोध में अपनी मांगों के समर्थन में 18 जून को होने वाले विरोध प्रदर्शन की तैयारियों पर प्रशासन को अवगत करायेंगे। कोरोना काल में आधुनिक चिकित्सा प्रणाली के डॉक्टरों द्वारा देश एवं समाज की सेवा में अभूतपूर्व योगदान रहा है और इस दौरान पंद्रह सौ से ज्यादा डॉक्टरों ने मरीजों की सेवा में अपने प्राणों का त्याग भी किया है डॉक्टरों पर होने वाले हमले ना केवल डॉक्टरों के मनोबल पर विपरीत प्रभाव डालते हैं बल्कि आने वाली पीढ़ियों को चिकित्सा व्यवसाय चुनने पर एक नकारात्मक प्रभाव डालते हैं यदि डॉक्टरों पर इसी प्रकार हमले होते रहे तो हमारी आने वाली पीढ़ियां कदापि इस व्यवसाय को नहीं अपनाएंगे और चिकित्सा कर्मी भी गंभीर मरीजों का इलाज करने में अपने आप को मानसिक रूप से तैयार नहीं कर पाएंगे इस सब का खामियाजा केवल और केवल गंभीर मरीजों को ही उठाना पड़ेगा अतः मांग दिवस पर 15 जून 2021 को सभी डॉक्टर अस्पतालों में भय रहित वातावरण एवं सुरक्षित  कार्यस्थल  सुनिश्चित करने हेतु  आवश्यक प्रबंध करने तथा अस्पतालों में हिंसा के विरुद्ध केंद्रीय कानून की अपनी मांगों को जनता व सरकार के सामने रखेंगे।

        केवल अपने व्यापारिक हितों को साधने के लिए बाबा रामदेव द्वारा डॉक्टरों के विरुद्ध जो आपत्तिजनक व असंवेदनशील बयान दिये गए हैं , वे न केवल कोरोना मरीजों की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देनेवाले चिकित्सकों की शहादत का अपमान है बल्कि सरकार व प्रशासन की कोरोनावायरस के विरुद्ध तमाम कोशिशों को भी हानि पहुंचाने की साज़िश है अतः: बाबा रामदेव की इस गैरजिम्मेदाराना एवम् गैरकानूनी हरकत के मद्देनजर हम सभी डॉक्टर उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं। यहां हम यह स्पष्ट कर देना जरूरी समझते हैं कि हमारा आयुर्वेद से कोई विरोध नहीं है और बाबा रामदेव आयुर्वेद का पर्याय नहीं हैं। बाबा रामदेव का का भी आयुर्वेद से व्यापारिक फायदे के अतिरिक्त कोई अन्य लेना देना नहीं है। यदि सरकार हमारी इन मांगों को नहीं मानती है तो पूरे भारत में सभी डॉक्टर 18 जून 2021 को विरोध प्रदर्शन करते हुए आधा दिन के लिए अपनी सेवाएं बंद रखेंगे हालांकि गंभीर मरीजों को कोई तकलीफ ना हो इसलिए आपातकालीन सेवाओं को जारी रखा जायेगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education