Pathargama News: एबीवीपी ने चलाया मिशन आरोग्य कैंपेन




ग्राम समाचार, पथरगामा:-  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद झारखंड प्रांत द्वारा पूरे राज्य भर में  चलाए जा रहे मिशन आरोग्य कैंपेन के छठवें दिन पथरिया घाट गांव अभाविप नगर  इकाई पथरगामा के कार्यकर्ता द्वारा लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया गया। इस जागरूकता अभियान में शहीद रघुनाथ महतो युवा क्लब के सदस्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई| इस कैंपेन के माध्यम से लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग, ऑक्सीजन लेवल इत्यादि की भी जांच की गई| मौके पर उपस्थित अभाविप गोड्डा नगर के नगर मंत्री प्रीतम कुमार ने बताया कि 7 दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में 4 टीम बनाई गई है। जिसमें प्रत्येक टीम में पाँच -पाँच युथ  को रखा गया है। जो प्रत्येक दिन अलग-अलग गांवों में जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक कर रही है। लोगों में फैले वैक्सीन के प्रति भय तथा भ्रांतियां को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही साथ लोगों के स्वास्थ संबंधी सूचनाएं भी एकत्रित कर रही है।

आज पथरिया घाट में 100 लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग एवं ऑक्सीजन लेवल मापा गया तथा मास्क का वितरण किया गया। एसबीएसएसपीएसजे कॉलेज पथरगामा के कॉलेज अध्यक्ष अंकित मिश्रा ने बताया कि इस मिशन का उद्देश्य लोगों के घर-घर जाकर उनके स्वास्थ्य की जांच करना है तथा उन्हें भरोसा दिलान है कि वैक्सीन लेने से किसी को कोई दिक्कत नहीं आने वाली है| वैक्सीनेशन ही कोविड-19 से बचाव का एकमात्र विकल्प है| बताया गया कि 4 जून से चल रहा यह कैंपेन 11 जून तक चलेगा| इस मौके पर  अतुल मिश्रा, मनीष मिश्रा, सुमित, सोनल, गोड्डा नगर इकाई के मीडिया प्रभारी सह क्लब के कोषाध्यक्ष गौतम कुमार महतो, आनंद कुमार, क्लब के अध्यक्ष भजन लाल महतो, सचिव पंकज महतो, वरिष्ठ समाजसेवी रूपनारायण महतो, चंचला देवी, रेणु कुमारी, रूपम कुमारी आदि मौजूद थे|

अमन राज/शशी कुमार

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें