expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Pakur News: विश्व पर्यावरण दिवस पर डीसी,एसपी एवं डीएफओ ने किया पौधारोपण दी शुभकामनाएं.

ग्राम समाचार, पाकुड़। जिले में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा बैंक कॉलोनी स्थित स्टेडियम में सघन पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।स्टेडियम के अलावे निकट स्थित खाली पड़ी जमीन पर फलदार इमारती एवं औषधीय पौधों का रोपण किया गया।


 उपायुक्त कुलदीप चौधरी, एसपी मणिलाल मंडल, जिला वन पदाधिकारी रजनीश कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष बाबुधन मुर्मू, वन क्षेत्र पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने पौधारोपण किया और लोगो से पर्यावरण को बचाये रखने के लिए पौधा रोपण की अपील की। वहीं पुलिस लाइन में भी उपायुक्त कुलदीप चौधरी, एसपी मणिलाल मंडल, जिला वन पदाधिकारी रजनीश कुमार, मुख्यालय डीएसपी समेत ने पौधारोपण किया। 


उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने कहा कि जल जंगल जमीन की सुरक्षा पर्यावरण संतुलन के लिए जरूरी है। अधिक से अधिक पौधरोपण किए जाने की अवश्यकता है। पौधरोपण से मिट्टी का कटाव रूकेगा। भू-गर्भीय जलस्तर ऊपर आएगा। वहीं भविष्य में लोगों को आर्थिक लाभ भी होगा। उन्होंने पर्यावरण को सुरक्षित बनाए रखने के लिए अपने आसपास पेड़ लगाने के साथ-साथ उनकी देखरेख करने की अपील की। उपायुक्त ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए आम लोगों में संवेदनशीलता व जागरूकता जरूरी है। पर्यावरण का संबंध हमारे जीवन से है। पर्यावरण हमें बहुत कुछ देती हैं। हमें भी पर्यावरण के लिए कुछ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पर्यावरण संरक्षण काफी जरूरी है। मौके पर जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष अम्लान कुसुम सिन्हा, जिला ओलंपिक संघ के महासचिव रणवीर सिंह, नारायण चंद्र रॉय , सुजीत विद्यार्थी, प्रकाश सिंह समेत अन्य उपस्थित थे।


Share on Google Plus

Editor - रंजीत भगत, पाकुड़

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें