Jamtara News: बिजली बिल के सूद की माफ योजना ओटीएस से जिले के 90 हजार उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ

 ग्राम समाचार फतेहपुर:

सरकार की घोषणानुसार बकाए ग्रामीण घरेलू बिजली बिल के सूद की माफ की योजना ओटीएस यानी वन टाइम सेटलमेंट स्कीम 16 जून से लागू हो चुकी है। इस योजना के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं के बकाए बिजली बिल के सूद को माफ कर दिया जाएगा। अधिकतम चार


किस्तों में कोई भी ग्रामीण उपभोक्ता बकाए सूद को जमा कर सकता है। या कोई उपभोक्ता एक ही बार मे जमा दे सकता है। इसके लिए एक आवेदन भरना होगा। उसमे एक बार मे जमा दे सकते हैं या अधिकतम चार किस्तों में उल्लेख कर जमा किया जा सकता है। 


जिले के 90 हजार ग्रामीण उपभोक्ता को मिलेगा योजना का लाभ


ओटीएस योजना के तहत जिले के 90 हजार ग्रामीण बिजली उपभोक्ता को लाभ मिलेगा। विभागीय जानकारी के अनुसार इस योजना में जिले में लगभग   50 करोड़  रुपये  की सूद माफ किया जाएगा। इस योजना के लागू होने से बकाए घरेलू ग्रामीण उवभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगा। 


क्या कहते हैं अधिकारी


बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता इंद्रजीत हेम्ब्रम ने कहा कि सरकार के घोषणानुसार ग्रामीण घरेलू बिजली बिल बकायेदारों के सूद को माफ किया जाएगा। यह स्कीम यानी ओटीएस 16 जून से लागू हो चूका है, जो 15 सितंबर तक चलेगा। इसमे बकायदार सूद को एक बार जमा दे सकते हैं या अधिकतम चार किस्तों में कुल बकाए रुपयों के 25 फीसदी की दर से जमा किया जा सकता है।


सरकार अपनी वादों पर खरा उतरी: परेश यादव


सत्तापक्ष ने वन टाइम सेटलेमेंट स्कीम के लागू होने से अपनी प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय समिति सदस्य सह फतेहपुर प्रखंड अध्यक्ष परेश यादव ने इसे सरकार के सफलता को जताते हुए कहा कि सरकार अपनी वादों पर खरा उतरी है। विरोधियों के लिए तमाचा है। कहा झामुमो की गठबंधन की सरकार ने अपनी किये वादों को धीरे धीरे लागू कर रही है। सरकार अपनी धुन में काम कर रही है। विरोधियों के चिल्लाने पर काम नही करेगी। समय व परिस्थिति देख अपनी वादों को सरजमीन पर उतारेगी।

इस योजना से बिजली बिल जमा करने में अक्षम उपभोक्ता को मिलेगा लाभ: वकील सोरेन

झामुमो फतेहपुर प्रखंड सचिव उकील सोरेन ने कहा कि झामुमो की सरकार जब सत्ता आई तो खजाना खाली था। बाद में कोरोना ने राज्य के खजाना खाली हुआ। फिर भी सरकार धीरे धीरे अपनी वादों को पूरा कर रही है, जो सराहनीय कदम है। कहा ओटीएस योजना से जिले के वैसे ग्रामीण उपभोक्ता जो बिजली बिल व सूद को जमा करने में सक्षम नही थे, उन्हें काफी सहूलियत होगी।


    राजकिशोर यादव, ग्राम समाचार बंदरडीहा (नाला) . 


Share on Google Plus

Editor - सरिता, जामताड़ा (झारखंड).

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education