Godda news- डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस को,स्मृति दिवस के रूप में मनाया


ग्राम समाचार (गोड्डा)। आज भारतीय जनसंघ के संस्थापक व भारतीय जनता पार्टी की नीव रखने वाले डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस को भारतीय जनता पार्टी स्मृति दिवस के रूप में मनाया।


इसी कड़ी में गोड्डा के कार्यकर्ताओं ने  कार्यक्रम आयोजित कर उनके चित्रों पर पुष्प अर्पित कर उनके सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया।


मौके पर जिला अध्यक्ष श्री राजीव मेहता ने कहा कि आज हमें उनके आदर्शों व सिद्धांतों को अपनाकर एक अच्छे विचार के साथ समाज में कार्य करने की जरूरत है ताकि उनका जो सपना था उसे हम सभी मिलकर पूरा कर सकें।

कहा कि उनका सपना था भारत एक समृद्ध व मजबूत देश बने जहां कोई गरीब ना हो कोई अशिक्षित ना हो तभी राष्ट्र समृद्ध हो सकता है।


कहा कि आज हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हम उस दिशा में अग्रसर हैं। आने वाले समय में भारत विश्व में परचम लहराएगा। हम सभी कार्यकर्ताओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना है। और व्यक्ति के साथ समाज कैसे समृद्ध हो उस दिशा में हम सभी को प्रयास करना है। ताकि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के सपने साकार हो सकें। 


मौके पर जिला महामंत्री कृष्ण कन्हैया ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का बलिदान सार्थक तभी होगा जब हम सभी अपने अपने कर्तव्यों का इमानदारी से निर्वहन करते हुए अपने समाज के बीच कार्य करेंगे।  हमें उस घर दीप जलाना है जहां अंधेरा है।  हमें अच्छे समाज के निर्माण में अपनी भूमिका अदा करनी है।


उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के कार्य से स्पष्ट दिखाई देता है कि आज डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना साकार हो रहा है और दुनियाँ में भारत शक्ति के साथ आगे बढ़ रहा है। 



वही जिला महामंत्री कृष्ण मुरारी चौबे ने कहा कि आज हम सभी कार्यकर्ता डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जीके संघर्षों व बलिदानों को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। हम सभी को उनका सपना साकार करना है तभी हमारा देश सुखी व समृद्ध हो सकता है। इस मौके पर जिले के सभी मंडलों में वृक्षारोपण भी किया जा रहा है।   कहा कि यह कार्यक्रम 6 जुलाई डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती तक निरंतर चलता रहेगा। 


मौके पर कार्यक्रम में युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रियांशु राज, ओबीसी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष प्रीतम गाड़ियां के अलावे नगर के दर्जनों कार्यकर्ता सम्मिलित हुए। 

- ग्राम समाचार (गोड्डा)। 

 

Share on Google Plus

Editor - कैलाश शर्मा, विशेष संवाददाता।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें