Bounsi News: बौंसी डाकघर में आधार कार्ड बनना शुरू, लोगों को मिलेगी सुविधा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। 

आधार नंबर की मदद से मोबाइल फोन कनेक्शन, रसोई गैस कनेक्शन, और बैंकिंग जैसी उपयोगी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। प्रारंभिक चरणों में यह संख्या केवल सरकार द्वारा संचालित सेवाओं को लागू करती है। मगर ये उम्मीद की जा सकती है कि भविष्य में अन्य समान सेवाओं एवं गैर-सरकारी संस्थाओं द्वारा संचालित सभी सेवायें भी इसके दायरे में आ जाएंगी। इसी उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए, बौंसी प्रखंड स्थित डाकघर में 1 महीने के लंबे अंतराल के 

उपरांत गुरुवार से आधार कार्ड बनना शुरू हो गया है। इसकी जानकारी देते हुए पोस्ट मास्टर किशोर कुमार ने बताया कि, लॉकडाउन के कारण आधार कार्ड का काम बंद हो गया था। परंतु अब आधार कार्ड बनने का काम एक बार फिर से डाकघर में शुरू हो गया है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि, कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए डाकघर में आधार कार्ड से संबंधित सभी कार्य शुरू हो गई है। आधार कार्ड का काम फिर से शुरू होने पर लोगों को सुविधा मिलेगी। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें