Banka News: मदरसा बम विस्फोट की घटना पर डीएम ओर एसपी ने की संयुक्त प्रेसवार्ता

 ग्राम समाचार, बांका।  आज दिनांक 10.06.2021 को जिला पदाधिकारी बांका, पुलिस अधीक्षक, बांका द्वारा समाहरणालय के मिनी सभागार में संयुक्त रूप से प्रेस ब्रिफिंग किया गया। इस मौके पर जिला के प्रिंट मिडिया एवं इलेक्ट्रोनिक मिडिया के संवाददाता उपस्थित थे। मिडिया को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी बांका द्वारा दिनांक 08.06.2021 को सदर थाना क्षेत्र अन्तर्गत चांदन नदी तट के किनारे बसे चमरेली नवटोलिया गांव स्थित मदरसा में मंगलवार की सुबह बम बिस्फोट की घटना हुई। 



जिला पदाधिकारी के द्वारा बताया गया यह मदरसा 18-20 साल पुराना है। इस बम बिस्फोट में घायल हुए इमाम को ईलाज के लिए ले जाया गया जहाँ उनकी मुत्यु हो गई। यह मदरसाबोर्ड मदरसा बोर्ड से रजिस्टर्ड नहीं था। इस मदरसे में करीब 50-60 बच्चों को तालिम दी जाती थी। अभी यह मदरसा लाॅकडाउन के कारण बंद थी। पुलिस अधीक्षक,बांका के द्वारा बताया गया कि 08.06.2021 को सूचना मिली की मदरसा में बम बलास्ट हुआ है। तत्काल इसका निरीक्षण किया गया। प्रथम दृष्टा ब्लास्ट के उपरान्त पिलर के गिरने से छत गिर गया था। किसी को जख्मी होने या किसी तरह का हादसा होने की बात सामने नहीं आयी केवल मदरसे के इमाम जख्मी हुए थे। जिनकी ईलाज के दौरान मौत हो गई, अबुल मुमिन उम्र 33 वर्ष था। पुलिस अधीक्षक के द्वारा आगे बताया गया कि मोहम्मद ईमाम झारखण्ड के देवघर जिले के सारठ थाना के रहने वाले थे। मुख्य दरवाजा के दाहिने तरफ बिस्फोट का केन्द्र बिन्दु था। इस मामले की जांच भागलपुर से आयी एफ0एस0एल0 की टीम एवं ए0टी0एस0 के द्वारा बिस्फोट के कई नमुने संग्रह कर अपने साथ ले गयी है। टीम के रिपोट आने पर ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि विस्फोट में किस पदार्थ का इस्तमाल किया गया है। पुलिस पुरे मामले की जांच कर रही है, आगे इसके बारे में जानकारी दी जाएगी।

ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education