Rewari News : पीएचसी व सीएचसी केन्द्रों पर टैस्टिंग का कार्य बढ़ाया जाए : डीसी यशेन्द्र सिंह

रेवाड़ी, 18 मई। डीसी यशेन्द्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण करने पर पाया गया है कि केन्द्रों पर टैस्टिंग का कार्य कम किया जा रहा है, इसे बढाया जाएं।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह आज जिला सचिवालय सभागार में कोविड मैनेजमेंट निगरानी समिति की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हैल्प लाइन को अच्छा सिस्टम बनाएं, क्योंकि कोई भी व्यक्ति पहले इसी प्वाईंट पर सम्पर्क करता है। उन्होंने कहा कि हैल्थ विभाग का कोई वर्कर अच्छा व्यवहार नहीं करेगा तो ऐसे समय में उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्हें कहा कि आईसोलेशन में रहे रहे मरीजों को कॉल कर उनसे स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लें व उन्हें दवाई उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने कहा कि जिला में वैक्सीनेशन के कार्य में सुधार की आवश्यकता है इस पर कार्य किया जाएं। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर एक वैबसाइट बनाई जाएं, जिस पर कोविड मरीजों के लिए पूरी जानकारी उपलब्ध हो। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि कोविड मरीजों के लिए अस्पतालों में बैड बढाने के लिए आईएमए के डॉक्टरों को भी शामिल किया जाएं। डीसी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा कोसली के लिए दिए हुए दो वेटिलेंटरों को कोसली नागरिक अस्पताल में लगाया जाएं। बैठक में एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, एसडीएम बावल संजीव कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, एचसीएस अधिकारी अखिलेश, डीआरओ राजेश ख्यालिया, डीडीपीओ एचपी बसंल, सीएमओ डॉ कृष्ण कुमार, पीएमओ डॉ सुशील माही, डिप्टी सीएमओ डॉ विजय प्रकाश, एसएमओ डॉ अशोक, डॉ दीपक, डॉ जोगेन्द्र, डॉ सर्वजीत थापर सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें