Rewari News : ऑनलाइन राज्यस्तरीय ग्रीष्मकालीन शिविर का शुभारम्भ : करनाल में राज्य बाल कल्याण परिषद् के मानद अध्यक्ष प्रवीन अत्रे ने किया शुभारम्भ



कोरोना काल में बाल भवन में लम्बे समय से बंद पड़ी गतिविधिया अब दोबारा शुरू हो रही है। भले ही ऑफलाइन नहीं तो ऑनलाइन ही सही। प्रदेश सरकार द्वारा बच्चो की प्रतिभाओ को निखारने के लिए ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन समर कैंप का शुभारम्भ किया है। राज्य बाल कल्याण परिषद् के मानद अध्यक्ष प्रवीन अत्रे ने करनाल से इसका शुभारम्भ किया। 



सभी जिलों में वर्चुअल उदघाटन किया गया। रेवाड़ी में भी बाल भवन में ऑनलाइन समर कैंप का वर्चुअल उद्घाटन किया गया। यहाँ बाल भवन में आयोजित कार्यक्रम में राज्य बाल कल्याण परिषद् की उपाध्यक्षा परीक्षा शर्मा बतौर मुख्यतिथि मौजूद रही। इस अवसर पर उनके साथ जिला बाल कल्याण अधिकारी वीरेंद्र यादव भी मौजूद रहे।

 

इस अवसर पर मीडिआ से बातचीत करते हुए परिषा शर्मा ने कहा कि बच्चो की प्रतिभाओ को निखारने के लिए सरकार द्वारा ऑनलाइन प्रतियोगिताएं शुरू की गई है। कोरोना महामारी के कारण दो साल से बच्चे घर बैठे बैठे ऊब गए है स्कूल और सभी संस्थाए बंद होने के चलते बच्चो का बौद्धिक विकास रुक गया था अब ये प्रतियोगिताएं और गतिविधिया शुरू होने से बच्चो को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि आज 17 मई से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए है जो 7 जून तक चलेंगे। 



रेवाड़ी जिला बाल कल्याण अधिकारी वीरेंदर सिंह ने कहा कि बाल कल्याण परिषद् द्वारा समय समय पर बच्चो के लिए पेंटिंग, पोस्टर मेकिंग, डांसिंग, सिंगिंग भाषण प्रतियोगिता आदि विभिन्न क्षेत्रों जैसे में एक्टिविटी आयोजित की जाती है ताकि बच्चे अपनी कला का प्रदर्शन कर सके लेकिन कोरोना के चलते दो साल से ऑफलाइन सभी एक्टिविटी बंद है जिस कारण अब बाल कल्याण परिषद् की और से ऑनलाइन समर कैंप शुरू किया गया है 



जिसको लेकर ऑनलाइन पोर्टल www.summervacationcamp.in पर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता हैै और घर बैठे ही अपनी कला को निखारने का अवसर मिलेगा। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें