Rewari News : गांव धारण में बीएमडी यूथ क्लब द्वारा आयुर्वेदिक पद्धति अपनाते हुए धूणी से सेनेटाइज किया गया

कोरोना वायरस संक्रमण तेज़ी से अपने पैर पसार रहा है कोरोना ने अब शहरी क्षेत्रो के साथ ग्रामीण क्षेत्रो में भी अपनी पकड़ बनानी शुरू कर दी है। इसलिए सरकार और प्रशासन ने अब गांव में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आइसोलेसन वार्ड बनाने शुरू कर दिए है। रेवाड़ी गाँव धारण में बीएमडी यूथ क्लब ने ऋषि मुनियों की प्राचीन हवन यज्ञ धूणी पद्धति को अपनाते हुए कोरोना महामारी से बचाव के लिए पूरे गाँव को आयुवेर्दिक सेनेटाइज किया।क्लब संस्थापक व भाजपा युवा मोर्चा रेवाड़ी के जिला उपाध्यक्ष अरुण तँवर ने बताया कि आज गाँव के सभी युवाओँ ने कैप्टन सत्यनारायण सिँह के नेतृत्व में देशी घी, राई, सरसो, कपूर, गूगल, धूप, हवन सामग्री व चंदन की लकड़ी का मिश्रण बना कर पूरे गाँव मे दर्जन भर हवन वेदी बना कर हर मोहल्ले व चोराहे को शुद्ध किया है। अरुण तँवर ने बताया कि पिछले सप्ताह हायपॉकेलोराईट एसिड से गाँव सेनेटाइज किया था।



गाँव मे लगातार बढ़ रहे कोविड केस और इस महामारी से हो रही मौतों पर चिंता जताते हुए अरुण तँवर ने प्रशासन से गाँव मे ट्रेसिंग, टेस्टिंग व ट्रीटमेंट करने की मांग की है। प्रशासन के आदेश पर पंचायत द्वारा गाँव के हाई स्कूल में 10 बेड का आइसोलेशन सेन्टर बनाया गया है।इस मौके पर अजयपाल, अमित कुमार, विष्णु, राजू पंच, मोनपाल, मुकेद्र, मोनू, मामराज, सन्नी, अनिल, आशु, आजाद व बिशु कोच, योगी रोहिल्ला, पुरषोतम, अजित, सहित दर्जनों युवा मौजूद रहे। यहाँ हम आपको बता दें कि इस गाँव मे दर्जन से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव है और कई अलग अलग हॉस्पिटल में एडमिट है लगभग हर घर मे बुखार से पीड़ित है 6 लोगो की कोरोना से म्रत्यु हो चुकी है। 


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें