Rewari News : एसओपी का पालन न करने पर दुकानदारों के काटे चालान



रेवाडी, 29 मई। जिला नगरायुक्त दिनेश यादव ने बताया कि जो दुकानदार एसओपी का पालन नहीं कर रहे हैं उन दुकानदारों के लगातार चालान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चालान करना उनका मकसद नहीं है लेकिन दुकानदारों से बार-बार आग्रह करने पर भी वे नहीं मान रहे हैं। इसलिए यह कदम उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एमएचए की गाइडलाइंस की पालना करना हम सभी  का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि जीवित रहेंगे तो पैसे फिर भी कमाए जा सकते हैं यह बात दुकानदारों के जहन में होनी चाहिए।



डीएमसी दिनेश यादव ने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले फेमस टीवी सीरियल लापतागंज के कोरोना वायरस पर आधारित 86वें ऐपिसोड का हवाला देते हुए बताया कि जिला के लोगों को इस सीरियल को देखकर जानलेवा कोरोना महामारी के खतरों से सबक लेना चाहिए। उनहोंने बताया कि यह ऐपिसोड कोरोना वायरस के संबंध में दिखाया गया था जो आज के समय के साथ मेल खा रहा है। कमाल है हमारे लेखकों की कल्पना कि उन्होंने अपने लेखनी के माध्यम से इतने सालों पहले ही कोरोना के खतरों बारे लिख दिया था। कोरोना के दौरान आस-पास की स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना चाहिए और दो गज की दूरी, फेस मास्क लगाना, हाथ धोना आदि नियमों की कड़ाई से पालना करनी चाहिए।

शनिवार को कार्यकारी अधिकारी मनोज यादव, लेखा अधिकारी अनिल कुमार पालिका अभियंता अजय सिक्का एवं नगर परिषद रेवाड़ी की टीम सरकार द्वारा जारी नवीनतम आदेशों सम विषम की अवहेलना करने पर निरीक्षण के दौरान दो दुकानदारों के दो-दो हजार रुपए के 2 चालान, झज्जर रोड पर एक दुकानदार का एक हजार रुपए का एक चालान कर दुकानों को बंद करवाया। टीम द्वारा अम्बेडकर चौक, बावल चौक, काठ मंडी, रेलवे रोड, गुड़ बाजार, कायस्थवाडा, तेलीवाड़ा, ऑटो मार्केट सभी बाजार में निरीक्षण कर मास्क के 6 चालान सामाजिक दूरी के 2 चालान कर कुल 11 चालान कर 8400 रुपये की राशि वसूल की। इसी कड़ी में नपा धारूहेड़ा द्वारा सम विषम अनुसार दुकान न खोलने  पर 6 दुकानदारों के चालान काटे गए।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें