Rewari News : नागरिक अस्पताल में होलीस्टर कम्पनी द्वारा ऑक्सीजन जनरेटर इंस्टालेशन का कार्य शुरू

रेवाड़ी, 28 मई। सर शादी लाल नागरिक अस्पताल रेवाडी में 85 लाख रूपए की लागत से ऑक्सीजन जनरेटर इंस्टालेशन लगाया जाएगा, जिसके कार्य की शुरूआत आज विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, उपायुक्त यशेन्द्र सिंह व होलीस्टर मेडिकल इंडिया प्राईवेट लिमिटड के प्लांट मैनेजर संदीप चौपडा ने संयुक्त रूप से नारियल फोडक़र की।



विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने इस अवसर पर कहा कि होलीस्टर कम्पनी ने नागरिक अस्पताल रेवाडी में ऑक्सीजन जनरेटर की स्थापना करके सराहनीय कार्य किया है, इसके लिए जिला प्रशासन विशेषकर डीसी यशेन्द्र सिंह व होलीस्टर कम्पनी का धन्यवाद करता हूॅं। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से नागरिक अस्पताल में इस प्लांट की आवश्यकता थी। उन्होंने कहा कि होलीस्टर कम्पनी की क्षमता और बढ़े ताकि सीएसआर के तहत रेवाडी जिले में इस प्रकार के जनहित के कार्य होते रहे। उन्होंने कहा कि कोसली के नागरिक अस्पताल में भी हीरो मोटो कोर्प द्वारा ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा, इसके लिए उन्होंने डीसी का आभार व्यक्त किया कि डीसी ने कम्पनी में बात कर इस कार्य को सिरे चढ़ाया।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने इस अवसर पर कहा कि होलीस्टर कम्पनी द्वारा लगाए जा रहे इस ऑक्सीजन जनरेटर की क्षमता 500 लीटर प्रति मिनट होगी। इसके शुरू हो जाने से नागरिक अस्पताल को ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत नहीं पड़ेगी तथा मरीजों के लिए अब बाहर से सिलेंडर नहीं लाने पडेगें। उन्होंने कहा कि जून माह के मध्य तक यह शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि बावल व कोसली में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने के प्रयास किए जा रहे है। नागरिक अस्पताल कोसली के लिए हीरो मोटो कोर्प कम्पनी तैयार हो गई है, बावल के लिए भी जल्दी ही विकल्प ढुंढा जाएगा। डीसी ने कहा कि होलीस्टर कम्पनी द्वारा जो वादा किया गया था, वह निभाया है इसके लिए कम्पनी का आभार प्रकट करते है।
डीसी ने इस अवसर पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पिछले तीन दिन में कोविड से रेवाडी जिले में कोई मृत्यु नहीं हुई है तथा कोविड के मरीजों की संख्या में भी कमी आई है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में अब हॉट स्पॉट में केवल नेहरूगढ़ गांव रह गया है, जिसमें 11 केस है। उन्होंने बाजारों में भीड़ के बारे में पूछे गए सवाल के बारे में कहा कि इसके लिए इंसीडेट कमांडर नियुक्त किए गए है, एसओपी की अवहेलना करने वालों पर चालान किये जा रहे है।  
होलीस्टर कंपनी के प्लांट हैड संदीप चौपड़ा ने विधायक लक्ष्मण सिंह यादव व डीसी यशेन्द्र सिंह का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनकी मंशा है कि रेवाडी कम्युनिटी के लिए ज्यादा से ज्यादा मदद की जाएं, इसके लिए कम्पनी ने सीएसआर भी 5-6 गुणा बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि रेवाडी के आम नागरिक को लाभ मिले उसके लिए हम काम कर रहे है। उन्होंने बताया कि सर शादी लाल नागरिक अस्पताल रेवाडी का ऑक्सीजन जनरेटर सिस्टम 21 जून तक शुरू हो जाएगा।
इस अवसर पर होलीस्टर कम्पनी के मैनेजर प्रोग्राम मैनेजमेंट रोहित खेत्रपाल, एचआर हेड विक्रम भोमरा, सीएमओ डॉ कृष्ण कुमार, पीएमओ डॉ सुशील माही, डॉ सर्वजीत थापर, डॉ लाल सिंह, नगर पार्षद भूपेन्द्र गुप्ता भी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education