Rewari News : रचनात्मक शैली में कोरोना से बचाव का संदेश दे रहे बच्चे, ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन स्पर्धाओं का हो रहा है आयोजन

रेवाड़ी, 28 मई। कोरोना महामारी से बचाव के लिए जहां शासन-प्रशासन जनहित में लोगों को सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं वहीं ऑनलाइन स्पर्धाओं में बच्चे भी जन जागरूकता मुहिम में अपनी आहुति रचनात्मक शैली से दे रहे हैं। जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष एवं डीसी यशेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में चल रहे ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर में प्रतिभागी बच्चे कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं।



  जिला बाल कल्याण अधिकारी विरेन्द्र सिंह ने बताया कि महामारी के संकटकालीन दौर के दौरान जब हर कोई अपने घरों में रहने को मजबूर है और बच्चे घरों में अकेलापन महसूस कर रहे हैं। ऐसे में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बाल कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए बच्चों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से बड़ा मंच प्रदान कर रहा है। कोविड-19 संकट के दौरान परिषद की ओर से ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन किया जा रहा है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की उपलब्धता से बच्चे विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से घर बैठे अपने प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर में विशेषज्ञ बच्चों को कोविड-19 में सकारात्मक विचारों की जागरूकता, कोरोना वैक्सीन लगवाने की जागरूकता, कोरोना वॉरियर्स का सम्मान बढ़ाने वाले जागरूकता विषय दिए गए हैं, जिनमें प्रतियोगिताओं में पेंटिंग, स्केचिंग, एकल लोकगीत, एकल लोक नृत्य, एकल देशभक्ति गीत, ब्लॉग व अन्य गतिविधियों के माध्यम से बच्चे ऑनलाइन अपनी प्रस्तुतियां दे रहे हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें