Rewari News : विश्विद्यालय अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की समय रहते करवाए परीक्षाए : हिमांशु सिराधना

कोरोना महामारी के चलते छात्रों हो रही परेशानी को लेकर छात्र नेता हिमांशु सिराधना ने शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर व इंदिरा गांधी विश्विद्यालय के कुलपति एस. के गखड़ को पत्र भेजकर के छात्रों को इस महामारी के दौरान हो रही परेशानियों से अवगत करवाया।



सिराधना ने बताया कि पिछले वर्ष कोरोना काल मे जो छात्रों को पढ़ाई में नुकसान हुआ था अभी उसकी भरपाई तो हुई नही बल्कि कोरोना के दूसरी लहर जो कि पहले से काफी भयंकर व जानलेवा भी है ने देशभर में अपने पैर पसार लिए जिसके चलते छात्रों को दोगुना नुकसान झेलना पड़ रहा है वही अंतिम वर्ष के छात्रों की पढ़ाई व परीक्षाओ को लेकर के अभी से विश्विद्यालय प्रशासन को अपनी तैयारिया पूरी कर लेनी चाहिए ताकि समय रहते छात्रों के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं पूरी हो सके जिसके चलते जो पिछले साल से परीक्षाओ के समय  मे विलंबता चलती आरही है उससे छात्रों को निजात मिल सके ओर छात्रों का एक वर्ष खराब होने से बचाया जा सके।
विश्विद्यालय द्वारा जो ऑनलाइन जरिये  से पढ़ाई कराई जा रही है वो कुछ खास फ़ायदेमंद साबित नही हो रही है व छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा जिसके चलते ऑनलाइन पढ़ाई के जरियों में भी सुधार की विशेष जरूत है पिछले वर्ष बहोत से विश्विद्यालयों ने ऑनलाइन जरिये से परीक्षाए करवाई थी उसी तर्ज पर इंदिरागांधी विश्विद्यालय को भी ऑनलाइन परीक्षाए करवानी चाहिए व ऑनलाइन परीक्षाए करवाने की रणनीति को अभी से सुनिश्चित करे जिसके चलते छात्र भी अपने आपको अभी से ऑनलाइन प्रणली के तौर तरीकों में ढाल सके व अंतिम वर्ष के छात्रों की डिग्री व सर्टिफिकेट को ऑनलाइन माध्यम से  डीजी लॉकर पर अपलोड करा जाए जिसके चलते दूर दराज से छात्रों को विश्वविद्यालय के चक्कर लगाने से बचाया जा सके।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें