Rewari News : टीकाकरण की प्रक्रिया को बनाया जाये सरल, गरीबों की पहुंच से दूर रजिस्ट्रेशन और स्लॉट बुक करना : महाबीर मसानी

रेवाड़ी : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महाबीर मसानी ने कोरोना महामारी में लोगों के जीवन को बचाने के लिए टीकाकरण कराने के रास्ते को और सराल बनाने की अपील की है। महाबीर मसानी ने कहा कि कोरोना की इस दूसरी लहर में ना जाने कितने ऐसे लोग अपनी जान गवां चुके है, जिन्हें ना तो समय पर इलाज मिला और ना ही उन्हें अस्पतालों में पैर तक रखने की जगह मिली। उन्होंने कहा कि इस महामारी से बचाने के लिए केन्द्र और प्रदेश सरकार टीकाकरण पर जोर देने के साथ ही इसे लगवाने के रास्ते को भी सरल बनाए। उन्होंने कहा कि आज हालात यह है कि हमारे जिले में ही अधिकांश गरीब परिवारों के पास या तो एंड्रॉयड फोन ही नहीं है या फिर उन्हें रजिस्ट्रेशन के साथ स्लॉट ही बुक नहीं कराना आता है। 



उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन को चाहिए कि वे इसका सरल रास्ता अपनाते हुए गरीब लोगों के घरों तक टीकाकरण की व्यवस्था करें। महाबीर मसानी ने कहा कि या तो सरकार और प्रशासन को टीकाकरण केन्द्र बढ़ाने चाहिए या फिर इस महामारी से लोगों को बचाने के लिए गांव-गांव और शहर के मोहल्लों तक टीकाकरण करने की जरूरत है। हमारे जिले अधिकांश गांव या मोहल्ला में आंगनवाड़ी केन्द्र है। इन आंगनवाड़ी केन्द्रों का टीकाकरण के लिए उपयोग करना चाहिए। इससे वर्तमान के टीकाकरण केन्द्र पर ना केवल भीड़ कम होगी, बल्कि लोगों को उनके घर के पास ही टीका भी लग जाएगा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था सरकार को आॅनलाइन के साथ-साथ आॅफलाइ आंगनवाड़ी केन्द्र पर ही करनी चाहिए, जिससे लोगों की परेशानी कम हो सके, क्योंकि अभी भी जिले की बहुत सी आबादी टीकाकरण से अछूती है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें