expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : मिलावट रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा टीम ने शहर की तीन सरसों मिलों से सरसों तेल के नमूने लिए

रेवाडी़, 29 मई। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. सचिन कौशिक ने भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण के नियमों के तहत शनिवार को रेवाड़ी शहर की तीन सरसों मिलों नामत: गोयल ऑयल मिल भाड़ावास गेट व केडी ऑयल मिल व एमएन इंटरप्राईजेज भाड़ावास रोड़ पर पहुंचकर सरसों का तेल निकालने की पूरी प्रक्रिया का निरीक्षण किया तथा स्टोरेज टैंकों से सरसों के तेल के सैंपल लिए। इस अवसर पर अमित व संजू भी उनके साथ रहे।



प्रशासन की ओर से सरसों के तेल में मिलावट चेक करने के लिए अभियान चलाया ताकि मिलावटखोर लोगों के स्वास्थ्य कि साथ खिलवाड़ न कर सकें। डा. सचिन ने बताया कि सरसों के तेल के सैंपल लेकर प्रयोगशाला में भेजे दिए गए है, जांच के बाद कमी मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि एफएसएसएआई खाद्य पदार्थों के मानकों को स्थापित करने के लिए उत्तरदायी है। खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता के लिए एफएसएसएआई किसी भी भोजन में इस्तेमाल होने वाले रासायनिक, पोषक गुणों, भोजने के रंग, महक, आकार इत्यादि की जांच करता है। जांच में सही पाए जाने के बाद ही उसे विक्रेताओं द्वारा बाजार में बेचा जाता है. खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 के तहत एफएसएसएआई निश्चित रूप से खाने में मिलावट पर नियंत्रण करने का कार्य करता है और खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करता है। एफएसएसएआई के अधिकारी उस व्यक्ति के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करवा सकते हैं जो खराब खाने के सामान को बेचता है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें