expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : तय दाम से अधिक रेट वसूलने पर बावल के फल-सब्जी विक्रेताओं के काटे चालान

रेवाड़ी, 11 मई। जिला प्रशासन द्वारा कोविड काल में फल-सब्जियों के रेट तय किए हुए हैं, इनका निरीक्षण करने के लिए टीम गठित की हुई है। मंगलवार को इस टीम ने बावल में फल-सब्जी विक्रेताओं की दुकानों पर जाकर रेट पता किए तो दुकानदार ने निर्धारित किए गए दामों से अधिक रुपए मांगे, इस पर टीम ने मौके पर ही दो दुकानों के एक-एक हजार रुपए के चालान काट दिए।



निरीक्षण करने वाली टीम ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कोई दुकानदार निर्धारित रेट से अधिक पैसे वसूलेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा और उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। निरीक्षण करने वालों में नपा बावल के सचिव समयपाल व मार्केट कमेटी सचिव सत्यप्रकाश, निरीक्षक राजेन्द्र सिंह की टीम ने धरातल पर कार्य को देखने के लिए जिला नगरायुक्त दिनेश यादव के निर्देश पर निरीक्षण किया।
यहां यह भी बता दें कि उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने किरयाना, मैडिकल स्टोर, ऑक्सीजन बैडस, एंबुलैंस, फलों-सब्जियों के रेट तय किए हुए हैं तथा लोगों को निर्धारित रेट पर ही सामान मिले इसके लिए टीमों का गठन भी किया हुआ है। डीसी यशेन्द्र सिंह ने रविवार को निरीक्षण टीम को स्पष्टï निर्देश दिए थे जिले में कालाबाजारी को बर्दास्त नहीं किया जाएगा, धरातल पर आदेशों की पालना होनी चाहिए ताकि कोई दुकानदार तय रेट से अधिक न वसूल सके।
इनके काटे चालान
निरीक्षण टीम ने बावल में निरीक्षण के दौरान सब्जी विक्रेता दुकानदार ईश्वर व अजीत द्वारा निर्धारित रेट से अधिक रेट वसूलने पर चालान काटे। टीम ने जिन दुकानों पर रेट लिस्ट नहीं लगी हुई थी उन दुकानदारों को भी चेतावनी देते हुए रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश दिए।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें