Rewari News : सरकार द्वारा निर्धारित रेट से अधिक वसूलने पर होगी सख्त कार्यवाही : डीएमसी

रेवाडी 7 मई। जिला नगरायुक्त दिनेश यादव ने कहा है कि कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में दुकानदारों को पैसा कमाने की बजाय सेवा करते हुए सरकार द्वारा निर्धारित रेट पर सामान उपलब्ध कराना होगा, जो दुकानदार निर्धारित रेट से अधिक पैसे वसूलेगा तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।



दिनेश यादव आज लोकनिर्माण विश्राम गृह में धारूहेड़ा, बावल व रेवाड़ी के नपा सचिवों, मार्केट कमेटी व खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतिदिन धारूहेड़ा, बावल व रेवाड़ी कस्बा में दुकानों का निरीक्षण करें तथा दुकानों के बाहर रेट लिस्ट देखे की रेट लिस्ट दुकान पर लगाई हुई है अथवा नहीं। उन्होंने कहा कि दुकानदार दुकानों पर आए हुए ग्राहकों को बिल अवश्य दें तथा उसका वजन सही हो टीम यह भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो दुकानदार बिल नहीं देता है तथा सामान का वजन कम पाया जाता है तो उसके खिलाफ तुरंत कार्यवाही करें।


आयुक्त ने कहा कि रेट व तोल के निरीक्षण के लिए टीम अब रोजाना औचक निरीक्षण करेगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई दुकानदार सरकार द्वारा निर्धारित रेट से अधिक वसूलता है तो उसकी शिकायत 1950 पर करें, यह शिकायत हमारे पास पहुंच जाएगी और उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि टीम में नियुक्त अधिकारी गाडिय़ों को अलग से खड़ी करके दुकानों का निरीक्षण करें, इससे धरातल पर पता चलेगा कि दुकानदार सही काम कर रहे हैं या नहीं।
उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थों व सब्जियों के रेट दुकानदारों को निर्धारित करके दे दिए गए हैं तथा दुकानों पर चस्पा करने के निर्देश भी दिए हुए हैं। उन्होंने कहा कि जो भी दुकानदार कालाबाजारी करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
बठैक में रेवाड़ी नप सचिव प्रवीण कुमार, धारूहेड़ा नपा सचिव अनिल कुमार, बावल नपा सचिव समयपाल, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से जतिन कुमार व मार्केट कमेटी से भरत सिंह उपस्थित रहे।
बाक्स
डीएमसी द्वारा गठित टीम द्वारा रेवाड़ी शहर में एक दर्जन से अधिक दुकानों का औचक निरीक्षण किया तथा रेट लिस्ट व वजन की जांच की। जिन दुकानदारों ने सामान के बिल नहीं दिए थे उनको चेतावनी देते हुए कहा कि आगे से ऐसा न करें और बिल अवश्यक दें। उन्होंने किरयाना, जनरल स्टोर व फल-सब्जियों की दुकानों पर जाकर रेट लिस्ट की जांच की।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें