Rewari News : आईएमए रेवाड़ी के तत्वावधान में कोविड-19 के आगे का रास्ता शीषर्क पर हुआ ऑनलाइन सेमिनार

रेवाड़ी, 31 मई। आईएमए रेवाड़ी के तत्वावधान में रविवार सांय वेबीनार के माध्यम से सेमिनार का आयोजन किया गया। इस वेबीनार में उपायुक्त यशेंद्र सिंह सहित हरियाणा आईएमए के प्रांतीय प्रधान डॉक्टर करण पूनिया, पीजीआई रोहतक के सीनियर प्रोफेसर डा. धु्रव चौधरी, मेदांता मेडीसिटी गुरूग्राम के इंटरनल मेडिसन विभाग की सीनियर डारेक्टर डॉ सुशीला कटारिया, अजवासा एजुकेशन सर्विसज बैंगलौर की मिस रेगिना लोबो कोल, सिविल सर्जन रेवाड़ी डा. कृष्ण कुमार सहित अन्य डॉक्टरर्स जुड़े।

पीजीआई रोहतक के सीनियर प्रोफेसर और स्टेट नोडल ऑफिसर डॉक्टर ध्रुव चौधरी ने कोरोना महामारी की तीसरी लहर से बचाव के लिए हमें क्या सावधानियां बरतनी पड़ेगी इसके बारे में जानकारी दी। डॉक्टर ध्रुव के अनुसार हमें आम जनता को कोरोना के लिए व्यवहार में उपयुक्त बदलाव करने होंगे। यदि तीसरी महामारी आती है तो हमें दूसरी लहर से सीख लेते हुए उपयुक्त तैयारियां प्रशासनिक स्तर पर और आम जनता के स्तर पर भी करनी होंगी।
मेदांता अस्पताल की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. सुशीला कटारिया ने सेमिनार के दूसरे विषय कोरोनावायरस के बाद होने वाली विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से किस प्रकार बचा जाए और यदि कोई गंभीर शारीरिक विकार कोरोना के बाद उत्पन्न हो ही जाए तो किस प्रकार क्वालीफाईड डॉक्टर की निगरानी में उसका उपचार कैसे किया जाए के बारे में प्रकाश डालते हुए विस्तार से जानकारी दी।
  माउंट लिट्रा स्कूल की चरित्र विकास एवं बाल प्रबंधन विभाग की अध्यक्षा श्रीमती रेजिना लोबो ने कहा कि विषम परिस्थितियों में भी किस प्रकार सकारात्मक रहे इस विषय पर जानकारी देते हुए कहा कि अक्सर परिस्थितियां हमारे वश में नहीं होती, परंतु उनके प्रति हमारा दृष्टिकोण ही उन्हें सकारात्मक या नकारात्मक बनाता है। उन्होंने कहा कि विषम परिस्थिति में धैर्य न खोकर सकारात्मक मनोस्थिति से उसका सामना करने से सफलता अवश्य मिलती है।
कार्यक्रम का संचालन रेवाड़ी आईएमए के प्रधान डा. पवन गोयल ने किया। सचिव डॉ राजीव विग ने सभी वक्ताओं और अतिथियों का आभार व्यक्त किया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें