Rewari News : प्रचार वाहन के माध्यम से कोविड-19 से बचाव बारे लोगों को किया जा रहा है जागरूक : DC

रेवाड़ी, 18 मई। जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए सूचना, जनंसपर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा द्वारा पिछले कई दिनों से चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत लोगों को मुनादी कर जागरूक किया जा रहा है। जागरूक वाहनों के माध्यम से लोगों को संक्रमण से बचने के लिए प्रेरित किया जा रहा हैं।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के कुशल मार्गदर्शन में चलाए जा रहे इस जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिला के शहर व गांवों में लोगों को कोविड-19 की चैन को तोडने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की जा रही है। लोगों को घर पर ही रहने, अधिक जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने, फेस मास्क पहनने, बार-बार अपने हाथों को साबुन या सेनेटाईजर से धोने की जानकारी, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा अधिक से अधिक लोगों को कोविड-19 का टीकाकरण करवाने में अपनी भूमिका निभाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। साथ ही ग्रामीणों को कोरोना के  लक्षण नजर आने पर अपनी जांच करवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। वहीं नगर परिषद व नगर पालिका के वाहनों तथा पुलिस के वाहनों द्वारा भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है, ताकि इस कोरोना महामारी को फैलने से रोका जा सकें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें