expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Chandan News: समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन में कोविड-19 वैक्सीनेशन कराती बैंक कर्मीयों के साथ 18 वर्ष से ऊपर के युवक युवतियां

 ग्राम समाचार,चांदन (बाँका)। चांदन प्रखण्ड के अन्तगर्त चांदन अस्तपाल  दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक ब्रांच मेनेजर रचना रानी ने करोना महामारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा चलाये जा रहे कोविड वैक्सीन का पहला टीका लगवाई।



 इस मौके पर  रचना रानी ने बताया कि यह सरकार की अच्छी पहल है कि आम लोगों को नि:शुल्क कोविड का टीकाकरण किया जा रहा है। सभी लोगो को जागरूक होकर इसमें भाग लेना चाहिए। यह टिका पूरी तरह से सुरक्षित और असरदार है। इस टीके के दो खुराक लेने से 90% संक्रमित नही होने की संभावना होती है। कोवीड-19 वैक्सीन का टीका संक्रमण के  जोखिम को कम करता है। वैशिक महामारी काल में मास्क का प्रयोग और सोशल  डिस्टेंस का पालन करना चाहिए। साथ ही हाथ को अच्छी तरह से  धोना चाहिए।



 लोगो को चाहिए कि तय समय में वैक्सीन का दोनों डोज लेना चाहिए सही समय पर लेने से एंटी बैटिक  ज्यादा बनती है जो वायरस से मुकाबला करने में अधिक कारगर साबित होती है। लोगों में वैक्सीन को लेकर जगरूकता आई है।  इन दिनों में अधिकांश व्यक्ति लॉकडाउन में अपने घरो से निकल कर  वैक्सीनेशन करवा रहे है। फिर भी लोगों में अभी भी कई तरह की मानसिकता में है। जिसे दूर कर वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। इस दौरान आज प्रथम दिन 18 वर्ष के ऊपर युवक युवतियां बढ़-चढ़कर भाग लेती हुई कोविड-19 की कोविशिल्ड वैक्सीन टीका एक सौ लोगों ने लगवाया। जिसमें पहला टीका राकेश कुमार राय अंतिम टीका अनीता देवी ने लगवाई। टीका लिए व्यक्तियों में काफी उत्साह देखा गया। इस मौके पर  समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन के जीएनएम नेहा शालिनी एवं हेल्थ मैनेजर यशराज, स्वास्थ्य कर्मी रमन कुमार, डाटा ऑपरेटर प्रशांत मिश्रा मौजूद थे

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें