Chandan News: जिले में दिखा लॉकडाउन का असर, बाजार रहा सुना सुना, साथ ही 18 वर्ष से ऊपर व्यक्तियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन का निर्देश

 ग्राम समाचार, चांदन, बांका। चांदन (बांका) बढ़ रहे कोरोना संक्रमण महामारी नियंत्रण हेतु बांका जिलाधिकारी के आदेश पर एक दिवसीय 9 मई 2021 को जिले भर में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया। जिसमें बाजार हाट इत्यादि जगहों पर काफी असर देखा गया। लॉक डाउन की घोषणा होते ही प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैदी से चांदन थानाध्यक्ष रवीशंकर कुमार, आनंदपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार, पुलिस बल के साथ सड़कों पर उतर कर इक्की दुक्की चल रहे राहगीरों को कड़ी फटकार लगाई, और जुर्माना वसूला।



 इस दौरान चांदन सीओ प्रशांत शांडिल्य, वीडियो दुर्गाशंकर के द्वारा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न बाजार के सड़कों पर पैदल चलते हुए  घूम घूम कर लॉक डाउन की पालन करने हेतु माईकिंग करा कर लोगों से अपील किया गया। इस संबंध में वीडियो दुर्गा शंकर ने बताया कि सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडॉन यथावत जारी है। कोरोना संक्रमण नियंत्रण करने हेतु बांका जिलाधिकारी के निर्देश पर विशेष संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है।



 साथ में बताया कि 9 मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों का शत प्रतिशत कोविड-19 की वैक्सीनेशन कि प्रक्रिया जारी हो चुकी है। जबकि सरकार द्वारा 1 मई से ही वैक्सीनेशन प्रक्रिया जारी कर दी गई थी। सरकार द्वारा वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने से वैक्सीनेशन बाधित रहा। जो अब अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन कराना है। वैक्सीनेशन के पूर्व आरोग्य सेतु एप पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। और अपने अपने स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर covid-19 की वैक्सीन टीका लेना अति आवश्यक है।जो प्रक्रिया चल रही है। बताया गया कि कोरोनावायरस से बचने के लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन लेना आवश्यक है। जिसे देखते हुए आज जिले भर में 9 मई को पूर्ण लॉक डाउन लगाया गया है। जिसमें मेडिकल स्टोर एवं नर्सिंग होम को लॉकडाउन से मुक्त रखा गया।

 उमाकान्त साह,ग्राम समाचार, चांदन, बांका।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें